दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर को सिनेमा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए बैंकॉक में इस महीने सम्मानित किया जाएगा. बैंकॉक में आयोजित होने वाले अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) पुरस्कार समारोह में अनुपम खेर को आउटस्टैंडिंग अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान, (पुणे) के अध्यक्ष अनुपम खेर ने अपने तीन दशक के करियर में विभिन्न भाषाओं की 500 से अधिक भारतीय एवं विदेशी फिल्मों एवं टीवी सीरियल्स में काम किया है. खेर ने कहा कि वह पुरस्कार के लिए आभारी हैं. उन्होंने कहा है कि वह इस पुरस्कार को 34 और साल तक काम करने की प्रेरणा के रूप में देखते हैं.

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित खेर ने बयान जारी कर कहा, ‘‘ सिनेमा में मेरी उपलब्धियों को पहचानने के लिए शुक्रिया आईफा. इस फिल्म जगत का हिस्सा होना मेरे लिए गौरव की बात है ’’ उन्होंने कहा कि फिल्म जगत से बहुत अधिक प्यार मिला है.

आलोचकों द्वारा व्यापक तौर पर प्रशंसित फिल्म ‘सारांश’ से बड़े पर्दे पर डेब्यू करने वाले खेर ने कहा, ‘‘ इस तरह के किसी भी पुरस्कार से जिम्मेदारी और बढ़ जाती है, जिसके प्रति मैं देश के फिल्मी संसार और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश के प्रतिनिधि के तौर पर प्रतिबद्ध हूं. ’’ खेर को 24 जून को आईफा के 19 वें संस्करण में इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

-इनपुट भाषा