मुंबई: फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप ने नरेंद्र मोदी सरकार को ‘अहंकारी’ और ‘अनपढ़’ करार दिया. पिछले साल 11 दिसंबर को भारतीय संसद द्वारा नागरिकता संशोधन कानून 2019 (सीएए) के पारित किए जाने के बाद से ही कश्यप मोदी सरकार पर हमलावर हैं. अपने हाल के ट्विटर पोस्ट में उन्होंने कहा, “सीएए/सीएबी कहीं नहीं जाने वाला है. इनके लिए कुछ भी वापस लेना नामुमकिन है, क्योंकि वो उनके लिए हार होगी. यह सरकार हर चीज को हार-जीत में ही देखती है. इनका ईगो ऐसा है कि सब जल जाएगा, राख हो जाएगा लेकिन मोदी (प्रधानमंत्री) कभी गलत नहीं हो सकते. क्यों? क्योंकि अनपढ़ लोग ऐसे ही होते हैं.”

अनपढ़ करार देने के लिए जब एक यूजर ने फिल्म निर्माता पर निशाना साधा तो उन्होंने इसके जवाब में कहा, “माफ करना, मेरा इरादा यह नहीं था..लेकिन आपको समझना चाहिए कि मैं क्या कहना चाहता हूं. माफी की बात तब, यदि मैंने किसी का अपमान या किसी को नीचा दिखाने का प्रयास किया हो. मेरा यह इरादा नहीं था.”

यह पहली बार नहीं है, जब फिल्म निर्माता प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार के खिलाफ बोले हैं. पिछले महीने जब से वह ट्विटर पर वापस आए हैं, तभी से उनके खिलाफ बोल रहे हैं. अपने शुक्रवार को किए ट्वीट में कश्यप ने कहा था, “कभी-कभी लगता है पाकिस्तान नहीं होता तो मोदी जी के पास बात करने के लिए भी कुछ नहीं होता. काम तो खैर वो वैसे भी तभी करते हैं, जब आसपास कैमरा होता है.”