द मार्टियन फेम रिडले स्कॉट जल्द ही एक इंट्रेस्टिंग डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने जा रहे है जिसका नाम है इंडिया इन अ डे। जैसा इस फिल्म का नाम है वैसी ही इसकी कहानी है। यह फिल्म हिंदुस्तान के एक दिन यानि  की पुरे 24 घंटो में घटनाओ पर आधारित होगी।

हिंदुस्तान के मशहूर निर्माता निर्देशक अनुराग कश्यप भी इस फिल्म से बतौर सहायक निर्माता जुड़ गए है। रिडले सकॉट और अनुराग कश्यप गूगल इंडिया के साथ मिलकर इस डॉक्युमेंट्री को बनाएँगे।

इस डॉक्यूमेंट्री की खासियत यह भी है। तमाम हिन्दुस्तानियों द्वारा पुरे एक दिन में भेजे गए वीडियो और तस्वीरों पर यह डॉक्यूमेंट्री बनेगी। याने की आप सब अपने आस पास हो रही तमाम घटनाओ को कैमरे में कैद कर सकते है और वह इंडिया अ डे के लिए भेज सकते है। जो इस डॉक्यूमेंट्री का हिस्सा बनेंगे।

निर्माता अनुराग कश्यप,ज़ोया अख्तर, आर बल्कि और शेखर कपूर ने इंडिया इन अ डे के लिए एक वीडियो बनाया है और इस वीडियो में उन्होंने तमाम भारतियों से अनुरोध किया है की वह इंडिया अ डे में हिंदुस्तान की बदलती तस्वीर दिखाना चाहते हैं इसलिए अपने आस पास होने वाली हर छोटी बड़ी घटना को शूट करके उनकी टीम तक पहुंचाए। ।

तो इस डॉक्यूमेंट्री का हिस्सा बनाने की लिए अब आपको बस इतना करना है की 10 अक्टूबर को अपने आस पास होने वाली हर उस घटना को शूट करना हो जो आपको खास लगती है। आपने अपनी ज़िन्दगी में जो कुछ हासिल किया है वह भी आप शूट करके इंडिया अ डे की टीम तक पहुंचा सकते है।

हैं न एक ज़बरदस्त आईडिया तो फिर अब आप भी इस डॉक्यूमेंट्री का हिस्सा बनने के लिए तैयार हो जाइये और 10 अक्टूबर को कैमरे में हिंदुस्तान की हर तस्वीर को कैद करिये।यह भी पढ़ें :मैं खुले विचार का व्यक्ति हूं : अनुराग कश्यप

10 अक्टूबर 2015 को आये तमाम वीडियो जमा कर उसे एडिट किया जाएगा और फिर इस डॉक्यूमेंट्री को रिलीज़ किया जाएगा। रिकी मेहता इस डोक्युमेंटरी को निर्देशित करेंगे। यह डॉक्यूमेंट्री साल 2016 में रिलीज़ की जाएगी।

‘इंडिया इन अ डे’ डॉक्यूमेंट्री के बारे में अधिक जानकारी के लिए यह वीडियो देखें