मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री-निर्माता और पशु प्रेमी अनुष्का शर्मा ने सभी से जानवरों और पौधों की प्रजातियों के साथ अत्यंत दयालुता और समानता का व्यवहार करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा, “पृथ्वी के लिए मेरी इच्छा है कि काश हम पौधे और जानवरों की प्रजातियों को मानव प्रजाति के रूप में प्रकृति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा मानें. हमें सभी जानवरों और पौधों की प्रजातियों के साथ दया और समानता का व्यवहार करना चाहिए.” Also Read - World Enviorment Day 2020: ये शहर हैं दुनिया में सबसे ज्यादा प्रदूषित, जानें यहां क्यों बने ऐसे हालात

जैसा कि 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है, ऐसे में ‘एनएच 10’ स्टार लोगों से जानवरों और पौधों के प्रति सहानुभूति रखने का अनुरोध कर रही हैं. उन्होंने आगे कहा, “काश, हम उन्हें अंत का साधन नहीं मानें, क्योंकि दिन के अंत में हम सब एक होते हैं. मैं एक क्लाइमेट वारियर हूं. क्या आप हैं?” Also Read - World Environment Day 2020 Special: विश्व पर्यावरण दिवस पर जानें PM Modi आपसे क्या चाहते हैं?

अनुष्का, अभिनेत्री भूमि पेडनेकर की पहल क्लाइमेट वारियर का समर्थन करने के लिए आगे आई हैं, जो ‘वन विश फॉर द अर्थ’ नामक एक अभियान के माध्यम से जलवायु के मुद्दों पर जागरूकता फैलाने की कोशिश कर रही हैं. अनुष्का के अलावा बिग बी और अक्षय कुमार ने भी अभिनेत्री के पहल का समर्थन किया.

बिग बी ने ट्वीट करते हुए जलवायु परिवर्तन के प्रति परिवार के सदस्यों और समुदायों को जागरूक करने का प्रण लिया. वहीं अक्षय ने एक वीडियो साझा करते हुए जलवायु परिवर्तन के बारे में बात की.