नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने देश के पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम की बायोपिक का पोस्टर जारी कर दिया है. इस फिल्म में यह दिखाया जाएगा कि कैसे अपने मेहनत, लगन और लक्ष्य के प्रति समर्पित व्यक्ति शीर्ष पर पहुंचता है. इस फिल्म को जगदीश दानेटी, सुवर्णा पप्पू और जॉन मार्टिन प्रोड्यूस करेंगे. संभावना जताई जा रही है कि यह फिल्म साल के अंत तक सिनेमाघरों में रिलीज हो जाएगी.

गौरतलब है कि कलाम देश के राष्ट्रपति रह चुके हैं. लेकिन इससे पहले वह एक सफल वैज्ञानिक रहे हैं. डा. कलाम को मिसाइल मैन ऑफ इंडिया भी कहा जाता है. अग्नि मिसाइल डॉ. कलाम की ही देन थी. चाहे अंतरिक्ष मिशन हो या फिर परमाणु परीक्षण इन सब में कलाम का योगदान सबसे ज्यादा रहा है.

डॉ. कलाम को बच्चों से बहुत ज्यादा लगाव था. इसलिए वह हमेशा देश भर के विश्वविद्यालयों का भ्रमण किया करते थे और छात्रों को अपनी बातों से प्रभावित करते थें. 27 जुलाई 2015 को डॉ. कलाम शिलांग की एक विश्वविद्यालय में छात्रों को संबोधित कर रहे थे. इसी दौरान उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनका निधन हो गया. बता दें कि कलाम आज भी लोगों के बीच काफी चर्चित हैं. हालांकि यह कोई पहली फिल्म नहीं है. इससे पहले भी कलाम पर फिल्में बन चुकी हैं. अब देखना ये है कि यह फिल्म आखिर किस दिन रिलीज होगी.