लॉस एंजेलिस: ऑस्कर विजेता भारत के जाने-माने संगीतज्ञ ए.आर.रहमान हॉलीवुड में संगीत की दुनिया के दिग्गज और मानवतावादी केन क्रैगन के जलवायु परिवर्तन से संबंधित प्रयासों में शामिल हुए हैं. अंतर्राष्ट्रीय संगीतकारों की एक टीम के साथ रहमान इस अनोखी पहल के लिए ‘हैंड इन हैंड’ शीर्षक वाले एक गीत की रचना करेंगे.

फर्स्ट एनीवर्सरी से पहले ही टूट गई श्वेता बसु की शादी, इंस्टाग्राम पर लिखा ये पोस्ट

क्रैगन को सन 1985 में एक ऐतिहासिक चैरिटी एंथम ‘वी आर द वर्ल्ड’ की रचना के लिए संयुक्त राष्ट्र शांति पदक के साथ सम्मानित किया जा चुका है और अब क्रैगन ने ‘हैंड्स अरांउड द वर्ल्ड’ नामक एक सवंर्धित वास्तविक या ऑगमेंटेड रिएलिटी (एआर) परियोजना की स्थापना के लिए मनोरंजन जगत में उद्यमी नील मॉर्गन संग हाथ मिलाया है.

इस अमेरिकी सुपरमॉडल ने बताया ‘शोहरत’ का मतलब, 2 करोड़ से ज्यादा हैं इनके फॉलोअर्स

वैरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, इस परियोजना का उद्देश्य जलवायु परिवर्तन के कारणों के लिए धन एकत्रित करना और इसके बारे में जागरूकता लाना है. अगले साल 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस की 50वीं वर्षगांठ के मौके पर इस पहल की शुरुआत की जाएगी. एआर एप को भी इसी दिन जारी किया जाएगा. हालांकि रहमान की संगीत रचना के बारे में अभी सम्पूर्ण विवरण सामने आना बाकी है, और इस बारे में अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है.