बॉलीवुड फिल्म ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ एक आतंकवादी से संबंधित ‘सच्ची कहानी’ पर आधारित है. फिल्म के निर्देशक राजकुमार गुप्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी.ऐसा माना जा रहा है कि यह फिल्म आतंकवादी समूह इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक यासीन भटकल की कहानी पर आधारित है.

Billboard Music Awards: प्रियंका चोपड़ा, निक जोनास ने अवार्ड शो में किया KISS, देखिए वीडियो

गुप्ता ने गुरुवार को फिल्म के ट्रेलर रिलीज के मौके पर भी यह नहीं बताया कि फिल्म किस पर आधारित है.निर्देशक ने कहा, “मैं कहना चाहता हूं कि यह एक सच्ची घटना पर आधारित है.कौन आतंकवादी है, किस पर यह कहानी आधारित है..आप निर्णय कर सकते हैं, जब आप फिल्म देखने थियेटर जाएंगे.”फिल्म 24 मई को रिलीज होगी.


उन्होंने कहा, “मैं बस यह कहना चाहता हूं कि यह सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है और यह भारतीय खुफिया विभाग के लिए एक ऐतिहासिक घटना है, जहां एक आतंकवादी को बिना एक गोली चलाए पकड़ा जाता है.लेकिन आपको विस्तृत जानकारी के लिए फिल्म देखने जाना होगा.”

Arjun Kapoor in stills from India’s Most Wanted (Photo Courtesy: YouTube Video Screenshot/ FoxStarHindi)

भटकल एक समय दिल्ली पुलिस की सूची में 15 वांछित आतंकवादियों में शामिल था.उसे अगस्त 2013 में बिहार पुलिस और खुफिया एजेंसियों के संयुक्त अभियान में भारत-नेपाल सीमा पर गिरफ्तार किया गया था.फिल्म में मुख्य भूमिका अर्जुन कपूर निभा रहे हैं.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.