अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद पूरा देश शोक की लहर में डूबा हुआ है. आम आदमी से लेकर हर खास आदमी अटल की श्रृद्धांजलि दे रहा है. शक्रवार को पूरे सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. अटल जी न सिर्फ एक राजनेता थे बल्कि एक अच्छे वक्ता और कवि भी थे. इस शोक की घड़ी में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि एक कवि, एक लेखक, एक प्रबुद्ध मन और दयालु शख्स इस दुनिया से रुखसत हो गए हैं. Also Read - VIDEO: जब 'माई नेम इज लखन' पर Big B और अनिल कपूर ने किया था साथ में लाइव परफॉर्म, देखने वाले...

पूर्व प्रधानमंत्री के निधन से पूरा राष्ट्र शोकाकुल है. गुरुवार शाम दिल्ली के एम्स में 93 वर्ष की उम्र में उनका निधन हो गया था. अमिताभ ने अपने ब्लॉग पर लिखा, “वह मेरे पिता और उनके कामों के प्रशंसक थे और ऐसे कई अवसर रहे, जब मैं दोनों की मुलाकात के दौरान मौजूद रहा.” उन्होंने कहा कि उनके पिता वाजपेयी को तब से जानते थे, जब वाजपेयी छात्र थे. वह वाजपेयी की वाक शैली और सज्जनता से बेहद प्रभावित थे.

उन्होंने कहा, “उनकी भाषण कला बेजोड़ थीं और शब्दों का उपयोग शानदार था. वे उच्चारण की प्रतिभा से भरे हुए थे. शब्द की प्रस्तुति इसका अर्थ देने के लिए पर्याप्त थी..किसी को भाषा को समझने की आवश्यकता नहीं थी, वह उनकी प्रतिभा थी. संसद के सदनों में दिए गए उनके कुछ सार्वजनिक भाषण इसकी गवाही हैं.”

अमिताभ ने लिखा, “एक कवि, एक लेखक, एक राजनेता, एक प्रधानमंत्री..एक अत्यंत विरले शख्सियत.” अभिनेता ने इस बात का भी जिक्र किया कि उनके जन्मदिन पर वाजपेयी उन्हें फोन कर शुभकामनाएं देते थे और वह पूर्व प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर फोन कर उन्हें शुभकामनाएं देते थे.