स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त के दिन अक्षय कुमार स्टारर गोल्ड और जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते ने पहले ही दिन बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की. फिल्म रिलीज होते ही अक्षय और जॉन के फैन्स ने सिनेमाघरों का रुख किया. इस वीकेंड पर दोनों फिल्मों का कमाई में इजाफे की उम्मीद जताई जा रही थी लेकिन कुछ और ही देखने के मिला. अटल बिहारी वाजपेयी के निधन के बाद थियेटर्स में दर्शकों का आना कम हो गया. Also Read - Forbes 2020: इतनी कमाई के साथ हाईएस्ट पेड बॉलीवुड एक्टर बनें अक्षय कुमार, देखें टॉप 10 LIST

ट्रेड एनालिस्ट सुमित कडेल के मुताबिक दोनो फिल्मों के कलेक्शन में 9 करोड़ रुपए की गिरावट दर्ज की गई है. हालांकि गोल्ड की पॉपुलेरिटी को देखते हुए यह संभावना जताई जा रही थी कि फिल्म अच्छी कमाई करेगी लेकिन अचानक इस दुखद खबर का असर फिल्मों की कमाई पर भी साफ देखा गया. वहीं अगर फिल्म की बात करें तो दर्शकों ने काफी पसंद किया.

गोल्ड में आजादी के बाद 1948 में भारत को मिले पहले गोल्ड मेडल की कहानी को दर्शाया गया है. वहीं दूसरी तरफ जॉन अब्राहम की ‘सत्यमेव जयते’ देश में फैले भ्रष्टाचार को उजागर किया गया है. बात अगर ओपनिंग डे की कमाई की करें तो यहां अक्षय कुमार जॉन अब्राहम पर हावी नजर नजर आए हैं. ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, ‘गोल्ड’ ने ओपनिंग डे पर 27 करोड़ रुपए की कमाई की तो वहीं सत्यमेव जयते ने 18 करोड़ रुपए कमाए.

गोल्ड की रिलीज के साथ ही अक्षय कुमार के नाम के नाम एक और रिकॉर्ड जुड़ गया है. गोल्ड अक्षय कुमार की अब तक की सबसे ज्यादा ओपनिंग डे पर कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है. हालांकि ये रिकॉर्ड सिर्फ अक्षय कुमार के साथ ही नहीं जुड़ा बल्कि सत्यमेव जयते भी जॉन की अब तक सबसे ज्यादा ओपनिंग डे पर कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ