पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी इस दुनिया में नहीं रहे. गुरुवार शाम 5.05 बजे उन्होंने आखिरी सांस ली. वाजपेयी जी का साहित्य, कविताओं और फिल्मों से भी खास नाता रहा है. उनकी कविताओं में कहीं भी निराशा नहीं झलकती थी.  वाजपेयी जी निधन से पूरे देश में शोक का माहौल है. तमाम राजनेताओं सहित हिंदी सिनेमा के कलाकारों ने भी अपनी भावनाएं जाहिर करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है. बता दें, बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के साथ  अटल बिहारी का विशेष संबंध था. दरअसल, इनकी लिखी कविताओं पर एक म्यूजिक एलबम बनी थी जिसे गजल सम्राट जगजीत सिंह ने अपनी आवाज दी थी और ये वीडियो शाहरुख खान पर फिल्माया गया था.  वाजपेयी के निधन पर शाहरुख ने ट्विटर पर एक लंबा नोट लिख कर दुख जताया.

शाहरुख ने लिखा, “मेरे पिता मुझे दिल्ली में होने वाले अटलजी के भाषणों को सुनने ले जाते थे. सालों बाद मुझे उनसे मिलने का मौका मिला. मैंने उनके साथ कविता, फिल्म, राजनीति और उनके घुटनों के दर्द पर लंबी बातचीत की. मुझे उनकी कविता पर स्क्रीन एक्ट करने का भी मौका मिला. उन्हें घर पर बापजी कहकर बुलाया जाता था. उनका जाना एक पिता तुल्य पुरुष का और एक महान नेता का जाना है. पर्सनली मैंने अपने बचपन का एक हिस्सा खो दिया. मैं आपके मुस्कुराते चेहरे को मिस करूंगा बापजी. ”

शाहरुख खान के अलावा अन्य व्यक्तियों ने भी अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताया है.

बता दें, जहां ‘मैं और वो’ की दीवार हटती हैं वहीं से शुरू होती हैं अटल जी की कविताएं. फिर वे शब्द सिर्फ अटल जी के ही नहीं बल्कि हर संवेदनशील इंसान के शब्द बन जाते हैं. यूं तो उनकी कविताओं का मुरीद हर कोई है जिसमें खुद गज़ल सम्राट जगजीत सिंह भी एक थे. उन्होंने 2002 में ‘संवेदना’ एल्बम में अटल जी की कविताओं को गाया था.

 

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.