भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के निधन के बाद पूरा देश शोक की लहर में डूबा हुआ है. आम आदमी से लेकर खास आदमी तक हर कोई अटल जी को याद कर रहा है. अटल बिहारी वाजपेयी एक राजनेता होने के साथ एक अच्छे वक्ता, कवि और सामाजिक मुद्दोंके जानकार थे. गुरूवार शाम 5 बजकर 5 मिनट वह समय था जिस समय देस के हर शख्स की जबान पर सिर्फ अटल की का नाम था. Also Read - Covid-19: दीपिका से लेकर अमिताभ बच्चन तक, इन बॉलीवुड सितारों ने ताली-थाली बजाकर किया नायकों का सम्मान

इस समय इंटरनेट से लेकर हर व्यक्ति की जबान पर सिर्फ अटल जी का जिक्र है. उनके शोक के बाद शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. शादी की बात पर मुस्कुरा देने वाले अटल जी राजनीति के माहिर खिलाड़ी थे. अटल के करीबी रहे शत्रुघ्न सिन्हा भी अपने चहेते नेता और राजनीति में मेंटर रहे अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से बेहद मायूस नजर आ रहे हैं. उनके निधन के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर तीन ट्वीट शेयर कर अटल जी को याद किया.

अटल बिहारी वाजपेयी की शख्सियत इतनी प्रभावशाली थी कि शत्रुघ्न सिन्हा और विनोद खन्ना ने उनसे प्रभावित होकर बीजेपी का दामन थामा था. शत्रुघ्न सिन्हा का जिक्र हम इसलिए भी कर रहे हैं कि शायद ही कोई दूसरा बॉलीवुड सितारा अटल बिहारी वाजपेयी के इतना करीब था, जितना कि शत्रुघ्न सिन्हा. वाजपेयी सरकार में 2003 में शत्रुघ्न सिन्हा को फिल्मी बैकग्राउंड से होने के बावजूद स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय जैसे मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई थी.

Atal Bihari 2

शत्रुघ्न सिन्हा ने अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा- ‘एक दौर का अंत…वाह कितना शानदार व्यक्तित्व! सबसे शानदार पार्लियामेंटेरियन में से एक, एक अनुकरणीय वक्ता और तीन बार भारत के प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी नहीं रहे! एक बौद्धिक उत्कृष्टता, एक बुद्धिमता से भरा हुआ शख्स, एक शानदार सेंस ऑफ ह्यूमर और एक दयालु ह्रदय कवि.’ शत्रुघ्न सिन्हा यहीं नहीं रुके, बल्कि उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के साथ अपनी एक तस्वीर भी शेयर की है.