लॉस एंजेलिस: मार्वेल स्टूडियो के ‘एवेंजर्स एंडगेम्स’ और मिल्ली बॉबी ब्राउन की ‘स्ट्रेंजर थिंग्स’ किड्स चॉइस अवार्डस 2020 में बड़े विजेताओं के रूप में उभरी है. कोरोना वायरस महामारी के कारण इसमें देरी होने की वजह से इसे वर्चुअली प्रोड्यूस किया गया. वेरायटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के अनुसार, ‘विक्टॉरियस’ स्टार विक्टोरिया जस्टिस ने मूल तिथि के लगभग छह सप्ताह बाद शनिवार को शो की मेजबानी की. अवॉर्ड समारोह के साथ ही शो ने कोविड-19 संकट से प्रभावित लोगों की मदद के लिए ‘नो किड हंगरी’ के लिए 10 लाख डॉलर दान दिए.

रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन, मार्क रफ्फालो और जेरेमी रनर सहित कई ‘एवेंजर्स’ सितारों ने प्रसारण के दौरान एक विशेष उपस्थिति दर्ज कराई. उनकी मेगा-हिट सुपरहीरो फिल्म ‘एवेंजर्स : एंडगेम’ ने पसंदीदा फिल्म का अवॉर्ड जीता, वहीं ‘स्पाइडर-मैन’ स्टार टॉम हॉलैंड पसंदीदा सुपरहीरो बने.

नेटफ्लिक्स की ‘स्ट्रेंजर थिंग्स’ ने पसंदीदा टीवी शो का अवॉर्ड जीता और स्टार मिल्ली बॉबी ब्राउन को उनके इलेवेन के किरदार के लिए पसंदीदा टीवी अभिनेत्री का अवॉर्ड दिया गया. वहीं बीटीएस, टेलर स्विफ्ट, एरियाना ग्रांडे, शॉन मेंडेस, बिली इलिश और लिटिल नेस एक्स सभी ने संगीत अवॉर्ड जीते. पसंदीदा रियलिटी शो का अवॉर्ड ‘अमेरिकाज गॉट टैलेंट’ को मिला, जबकि एलेन डीजेनर्स पसंदीदा टीवी होस्ट का अवॉर्ड मिला. फिल्म श्रेणियों में, डोव कैमरन को पसंदीदा अभिनेत्री के रूप में नामित किया गया था, वहीं ड्वेन जॉनसन पसंदीदा अभिनेता बने.