मार्वल के प्रशंसक ‘एवेंजर्स एंडगेम’ फिल्म का टिकट पाने के लिए खुद को एक अनकही कतार में पा रहे हैं. सुपरहीरो से सजी इस फिल्म ने केवल एक दिन में 10 लाख टिकटों के साथ बिक्री के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं.इस बात की गवाह ‘बुकमाइशो’ नाम की एप है. बुकमाइशो से पता चला कि प्रति सेकेंड में 18 टिकटों की बुकिंग हुई.भारत के सिनेमाघरों में यह फिल्म अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में 26 अप्रैल को रिलीज होगी.

बुकमाइशो के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर आशीष सक्सेना ने सोमवार शाम एक बयान जारी कर कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि ‘एवेंजेर्स : एंडगेम्स’ और अधिक रिकॉर्ड तोड़ दे क्योंकि सिनेमाघरों में एडवांस बुकिंग जारी है.”‘एवेंजेर्स : एंडगेम्स’ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की 22वीं फिल्म है, जो ‘कैप्टन मार्वल’ के बाद रिलीज हो रही है.कैप्टन मार्वल पिछले महीने रिलीज हुई थी.

फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, मार्क रफ्फालो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन और ब्री लार्सन आदि शामिल हैं.

डिजनी इंडिया के स्टूडियो एंटरटेनमेंट हेड बिक्रम दुग्गल ने कहा ‘एवेंजेर्स : एंडगेम्स’ केवल एक फिल्म नहीं है, यह 22 फिल्में एक दशक की लंबी यात्रा का एक महाकाव्य है जिसे प्रशंसकों ने मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के रूप में हमारे साथ देखा.देश भर में दर्शकों द्वारा दिखाई गई अभूतपूर्व रुचि इस बात का प्रमाण है कि कैसे यह प्रशंसकों के लिए सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है और हम इसे देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने सोमवार को ट्वीट किया कि ‘एवेंजेर्स: एंडगेम्स’ की एडवांस बुकिंग अनसुनी और अभूतपूर्व है.2018 और 2019 में खुलने वाले कई हिंदी दिग्गजों की तुलना में बहुत बेहतर है.दिल्ली और मुंबई जैसे महानगरों में रुचि अधिक रही है.

कार्निवल सिनेमाज के उपाध्यक्ष, राहुल कदबेट ने बताया कि लगभग 2.25 लाख टिकट बेचे गए हैं, जो सप्ताहांत के लिए क्षमता का लगभग 74 प्रतिशत है.हमारे पास 100 से अधिक शहरों में फिल्म के लिए प्रतिदिन 1000 से अधिक शो हैं.अधिकतम टिकट दिल्ली / एनसीआर और मुंबई में बेचे गए.

Image result for avengers endgame, india.com

आईनॉक्स लीजर लिमिटेड के मुख्य प्रोग्रामिंग अधिकारी राजेन्द्र सिंह जियाला ने कहा, “जैसा कि देश भर में प्रत्याशित है, ‘एवेंजर्स एंडगेम्स’ के शो लगभग बहुत ही कम समय में बिक रहे हैं.पहले दिन की अग्रिम बिक्री अभूतपूर्व रही है.”

फिल्म के प्रति दिवानगी दिन-प्रतिदिन दूसरे शहरों में भी बढ़ती जा रही है.

इंफाल स्थित इंजीनियर संजय नोनगामेथ ने बताया, “मैं 2008 से इसकी शुरुआत की पहली फिल्म ‘आयरन मैन’ के साथ इसे देख हा हूं, इसलिए मैं देखना चाहता हूं कि इसकी कहानी कैसे खत्म होती है.मेरी आठ वर्षीय बेटी ग्रेसी भी फिल्म की बहुत बड़ी प्रशंसक है.मणिपुर के हमारे थिएटर बॉलीवुड या हॉलीवुड फिल्मों की स्क्रीनिंग नहीं करते हैं, इसलिए हमारे पास गुवाहाटी जाने और वहां ‘एवेंजेर्स: एंडगेम्स’ देखने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.