Avengers Endgame Box Office Collection Day 10: ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने रिलीज से पहले ही टिकट की बिक्री का रिकॉर्ड बना लिया था. बच्चों से लेकर बूढ़ों में इस फिल्म का क्रेज है. ऐसे में जाहिर है कि इस मूवी की कमाई कितनी हुई होगी इसका अंदाजा हर कोई लगा सकता है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की माने तो इस धमाकेदार फिल्म ने 300 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर लिया है.

शिल्पा शेट्टी के बेटे वियान ने अपने गुरु टाइगर श्रॉफ संग किया हैरतअंगेज स्टंट, देखिए विडियो

एवेंजर्स एंडगेम भारत में 26 अप्रैल को 2845 स्क्रींस पर चार भाषाओं अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज हुई थी. फ़िल्म ने ₹53.60 करोड़ की कमाई पहले दिन की थी.फिल्म में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवांस, मार्क रफ्फालो, क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट जोहानसन और ब्री लार्सन आदि शामिल हैं.


फिल्म को लेकर लोगों में इस कदर की दीवानगी है कि जहां भारत में इस फिल्म ने 10 दिन में 300 करोड़ रुपए कमाए हैं वहीं दुनिया में इसकी कमाई 2 बिलियन डॉलन यानी करीब 14 अरब रुपए से ज्यादा पहुंच चुकी है.

तरण ने लिखा, “ज्यादातर बड़े बजट की हिंदी फिल्में 3,500 स्क्रीन पर रिलीज होती हैं, कभी-कभी तो यह एकबार में 4,000 या 4,500 स्क्रीन्स पर दिखाई जाती हैं, इसके बावजूद यह उस हद तक कमाई नहीं कर पाती हैं जिसे 2,845 स्क्रीन के साथ ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने महज 10 दिनों में कर दिखाया है.”

तरण यह भी लिखा, “‘एंडगेम’ पिछले सारे रिकॉर्ड्स को तोड़कर नया बेंचमार्क बना रही है. दर्शकों को अच्छी मनोरंजक फिल्मों का इंतजार रहता है, लेकिन हम पैकेजिंग और मार्केटिंग पर अधिक विश्वास करते हैं..इस वजह से हमारी फिल्में वह जादू नहीं चला पाती हैं.”

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.