मार्वल सीरीज की मच अवेटेड फिल्म ‘अवेंजर्स : इन्फिनिटी वार’ की टिकटों की बुकिंग भारत में समय से थोड़ा पहले ही शुरू हो गई है. फिल्म में 22 सुपरहीरो एक सुपर विलेन थानोस से भिड़ते नजर आएंगे. आमतौर पर बुकिंग बुधवार या गुरुवार (स्क्रीन पर निर्भर करता है) को शुरू होती है, लेकिन शुक्रवार को रिलीज होने वाली अंग्रेजी फिल्म ‘अवेंजर्स : इन्फिनिटी वार’ के टिकटों की बुकिंग रविवार से ही शुरू हो गई. इसके इस सप्ताह के अंत में हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में भी रिलीज होने की उम्मीद है.

स्टूडियो एंटरटेनमेंट, डिज्नी इंडिया के कार्यकारी निदेशक व प्रमुख विक्रम दुग्गल ने कहा, “अवेंजर्स : इन्फिनिटी वार’ इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है. हमने प्रशंसकों, प्रदर्शकों व सिनेमाघरों के मालिकों के समय से पहले बुकिंग करने के अनुरोध को देखा है. यह फिल्म की रिलीज के आसपास के समय में उनके उत्साह को दर्शाता है.”

Source: YouTube

Source: YouTube

दुग्गल ने कहा, “अभूतपूर्व उत्साह को देखते हुए हमने दर्शकों को फिल्म रिलीज होते ही अपने पसंदीदा सुपरहीरों को एक्शन करते देखने का मौका देने के लिए आमतौर पर होने वाली बुकिंग से थोड़ा पहले टिकट बुक करने का फैसला किया.”

बुक माई शो (सिनेमा) के चीफ ऑपेरटिंग ऑफिसर आशीष सक्सेना ने कहा कि इतने सालों में मार्वल फिल्म्स ने भारत में बड़े पैमाने पर अपने प्रशंसक बनाए हैं और ‘अवेंजर्स : इन्फिनिटी वार’ निश्चित रूप से एक बहुप्रतीक्षित फिल्म है, जिसका दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वह इस सप्ताहांत किसी अन्य हिंदी ब्लॉकबस्टर के मुकाबले इस फिल्म को बड़ी ओपनिंग मिलने की उम्मीद कर रहे हैं.

राणा दग्गुबती

इस फिल्म से बाहुबली के ‘भल्लालदेव’ यानी अभिनेता राणा दग्गुबती भी जुड़ गए हैं. राणा दग्गुबती ने तेलुगू संस्करण में थानोस नामक किरदार को अपनी आवाज दी है. फिल्म को लेकर राणा ने कहा, “मैं मार्वल कॉमिक्स पढ़ते हुए और मार्वल फिल्में देखते हुए बड़ा हुआ हूं. यह देखना दिलचस्प है कि मार्वल ने किरदार और कहानियों को इस तरह गढ़ा है जिनसे दुनियाभर के दर्शक जुड़ाव महसूस करते हैं.”

‘एवेंजर्स : इन्फिनिटी वार’ एंथनी और जो रूसो द्वारा निर्देशित और केविन फीग द्वारा निर्मित है. फिल्म भारत में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी.

Avengers-Infinity-War

सुपरहीरो की मौत

वहीं खबरों की मानें तो इस बार मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स (एमसीयू) में कई बड़े सुपरहीरो की मौत हो जाएगी. कुछ दिनों पहले कैप्टन अमेरिका की भूमिका निभा रहे अभिनेता क्रिस इवांस ने अपने एक बयान में कहा था कि ‘अब समय आ गया है इससे पहले कि कोई आपको धक्का दे दे, आप ट्रेन से बाहर निकल जाएं.’

(इनपुट आईएएनएस)