मुंबई. अभिनेता आयुष्मान खुराना 2017 में आई फिल्म ‘शुभ मंगल सावधान’ के सीक्वल में भी नजर आने वाले हैं. इस फिल्म का नाम ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ होगा. यह फिल्म समलैंगिक (Gay) प्रेम कहानी पर बनेगी, जिसमें आयुष्मान मुख्य किरदार में होंगे. इस फिल्म का निर्माण ‘रांझना’, ‘तनु वेड्स मनु’ और ‘हैप्पी भाग जाएगी’ बनाने वाले आनंद एल राय करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म के निर्देशन की जिम्मेवारी हितेश कैवल्य को दी गई है.

आयुष्मान खुराना ने अपनी आगामी फिल्म के बारे में बताया, “यह एक खूबसूरत कहानी है, जिसे आनंद एल राय अपनी फिल्ममेकिंग की स्टाइल में बेहतरीन तरीके से बताने वाले हैं. यह आपके दिल को छू जाएगी और आपके चेहरे पर एक मुस्कान छोड़ जाएगी.” टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, आनंद एल राय ने अपने अगले प्रोजेक्ट के बारे में बताया कि ‘शुभ मंगल सावधान’ की सफलता के बाद इससे मिलते-जुलते विषय पर फिल्म बनाने का ख्याल आया. जब हमारे पास कहानी आ गई, तो आयुष्मान खुराना से बेहतर और कोई ऑप्शन हमें नजर नहीं आया.

हालांकि फिल्म के बारे में कोई और जानकारी नहीं मिली है. कास्टिंग का काम चल रहा है. अगले साल की शुरुआत में इसके रिलीज होने की उम्मीद है. कई रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म इस कहानी पर आधारित है कि जब एक रूढ़ीवादी परिवार को यह पता चलता है कि उनका बेटा समलैंगिक है तो वे इसे कैसे लेते हैं. फिल्म की शूटिंग अगले साल अगस्त तक शुरू होने की संभावना है. आयुष्मान ने फिल्म की कहानी को लेकर बताया कि पिछले कुछ वर्षों में मैंने इससे बेहतर स्क्रिप्ट नहीं देखी है. यह फिल्म होमो-सेक्सुअलिटी जैसे संवेदनशील विषय पर होगी. इस विषय पर एक मनोरंजक फिल्म बनाना अपने आप में काफी चुनौती भरा काम है. सिनेमा के लिहाज से देखें तो ऐसे विषयों पर फिल्म बनाने से हमारी इंडस्ट्री के मानकों का पता चलता है.