बालासाहब ठाकरे की जीवन पर आधारित फिल्म ‘ठाकरे’ को लेकर उत्साहित इस फिल्म के निर्माता व शिवसेना सांसद संजय राउत का कहना है कि दिवंगत शिवसेना सुप्रीमो का कद हमेशा राजनीति से ऊपर था. राउत यहां सोमवार को कलर्स के मराठी शो ‘माणचा मुजरा’ में ‘ठाकरे’ के प्रचार के लिए मीडिया से बात कर रहे थे.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे जैसी महाराष्ट्र की राजनीतिक हस्तियां समारोह में मौजूद थीं.

राउत ने कहा, “आज, शरद पवार जी, उद्धव जी और देवेंद्र फडणवीस समारोह में उपस्थित हैं. यह कोई राजनीतिक मंच नहीं है. महाराष्ट्र में हमारी परंपरा है कि हम राजनीति, सामाजिक, सांस्कृतिक मंच को हमेशा एक दूसरे से दूर रखते हैं.”

राउत ने कहा कि महाराष्ट्र के सभी राजनेता बालासाहब ठाकरे के लिए प्यार और सम्मान रखते हैं.

उन्होंने कहा, “ये सभी राजनीतिक हस्तियां हैं लेकिन यह एक इंसान के नाते बालासाहब ठाकरे से प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं. चाहे वह पवार साहब हों या फडणवीस साहब या फिर उद्धव जी. बालासाहब का कद हमेशा राजनीति से ऊपर था और प्रत्येक राजनीतिक पार्टी में लोग उनसे प्यार और उनका समर्थन करते थे.”

समारोह में अभिनेता संजय दत्त, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, गायक सुरेश वाडकर, पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर और वॉयकोम 18 मोशन पिक्चर्स के सीओओ अजीत अंधारे भी मौजूद थे.

‘ठाकरे’ की कहानी राउत ने लिखी है और फिल्म का निर्देशन अभिजीत पंसे ने किया है.

फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और अमृता राव मुख्य भूमिकाओं में हैं. फिल्म हिंदी, मराठी और अंग्रेजी में 23 जनवरी को रिलीज होगी. इस दिन बालासाहब ठाकरे की 93 जयंती भी है.

(इनपुट आईएनएस)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.