अमेरिकी फिल्मकार रायन कूगलर की फिल्म ‘ब्लैक पैंथर’ ने बीईटी अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार जीता. वहीं रविवार रात को पुरस्कार समारोह की मेजबानी करने वाले जेमी फॉक्स अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर निशाना साधने से नहीं चूके. फॉक्स ने स्वागत भाषण के साथ पुरस्कार समारोह की शुरुआत की और अभिनेता माइकल बी. जॉर्डन को उनके किरदार एरिक किलमोंगर के अंतिम शब्दों को साझा करने के लिए मंच पर बुलाया. माइकल ने मंच पर अकादमी पुरस्कार विजेता के साथ मौजूद होकर दर्शकों को यह बताया, “जहाज से पानी में कूदने वाले मेरे पूर्वजों के साथ मुझे समुद्र में दफन कर देना क्योंकि वे जानते थे कि कैद में रहने से बेहतर मर जाना है.” Also Read - Expenses in US presidential Election: दुनिया के सबसे ताकतवर व्यक्ति के चुनाव में खर्च होते हैं 1035000000000 रुपये ...होश मत खोइएगा!

Also Read - अमेरिकी चुनाव के बीच भारत आ रहे हैं डोनाल्ड ट्रंप के दो 'दूत', चीन को रोकने पर होगी चर्चा

Also Read - US Presidential Elections 2020: वेस्ट पाम में मतदान के बाद बोले ट्रंप- मैंने ट्रंप नाम के एक व्यक्ति को वोट दिया

फॉक्स ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा, “हमें राष्ट्रपति की जरूरत नहीं है क्योंकि हमें एक राजा मिला है, राजा टी’चाल्ला (‘ब्लैक पैंथर’ का एक किरदार).” इस साल चैडविक बॉसमैन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और टिफनी हैडिश ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता. आर एंड बी (रिद्म एंड ब्लूज) गायिका अनीता बाकेर लाइफटाइम अचीवमेंट से सम्मानित हुईं.

Image result for black panther

पुरस्कार समारोह की शाम के अन्य विजेताओं में निर्देशक अवा डुवरने, यारा शाहीदी, कार्डी बी, केंड्रिक लेमर, ब्रूनो मार्स और बियॉन्से नॉलेस आदि शामिल हैं.

ब्लैक पैंथर की कहानी

फिल्म की कहानी की बात करें तो ये वकांडा नाम के एक ऐसे काल्पनिक देश की कहानी है जहां जब राजा की मौत हो जाती है तो उनका बेटा तचाला शत्रुओं से लड़कर अपनी ताकत पानी की कोशिश करता है. इसी सबके बीच दुश्मनों का खतरा पूरी दुनिया पर मंडराने लगता है और तब ब्लैक पैंथर नाम का एक सुपरहीरो अपनी पूरी टीम के साथ एक मिशन पर निकलता है.

(इनपुट आईएनएस)

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.