नई दिल्ली. भोजपुरी सिनेमा की खूबसूरत अदाकारा अक्षरा सिंह फिल्मों के अलावा, स्टेज शो में धमाल मचाती रहती हैं. हाल ही में अक्षरा ने बिहार के सासाराम में एक स्टेज शो किया, जिसमें उन्होंने हिन्दी फिल्म ‘मोहरा’ का गाना ‘टिप टिप बरसा पानी…’ पर डांस पेश किया. इस कार्यक्रम में आए लोग अक्षरा सिंह का जबर्दस्त डांस परफॉर्मेंस देखकर वाह-वाह कर उठे. इस प्रोग्राम का वीडियो इंटरनेट पर भी काफी पसंद किया जा रहा है. यूट्यूब पर डाले गए इस वीडियो की पॉपुलैरिटी का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि 19 सितंबर को अपलोड किए जाने के महज 4 से 5 दिनों के भीतर ही अक्षरा सिंह के इस वीडियो को देखने वालों की संख्या 15 लाख तक पहुंच गई है. भोजपुरी ब्यूटी क्वीन के जबर्दस्त डांस परफॉर्मेंस को इंटरनेट पर उनके फैन्स खूब पसंद कर रहे हैं. आप भी देखें Video.

प्लेबैक सिंगर बनना चाहती थीं अक्षरा
स्टेज शो के प्रति अक्षरा सिंह का क्रेज यूं ही नहीं है. दरअसल, बचपन से प्लेबैक सिंगर बनने वाली इस खूबसूरत अभिनेत्री को गायन के क्षेत्र में ही करियर बनाना था. मूल रूप से बिहार के पटना की रहने वाली अक्षरा ने बचपन के अपने शौक को अंजाम तक पहुंचाने के लिए काफी मेहनत भी की. लेकिन एक्टिंग, उनके डीएनए में है. आपको जानकर हैरानी होगी कि अक्षरा सिंह के माता-पिता अपने जमाने के बेहतरीन अदाकार रह चुके हैं. अक्षरा की मां नीलिमा सिंह अभिनेत्री रही हैं. वहीं उनके पिता विपिन सिंह भी भोजपुरी के चर्चित अभिनेताओं में से एक माने जाते हैं. ऐसे में यह कैसे संभव था कि अभिनेता पिता और अभिनेत्री मां की बेटी सिर्फ सिंगर बनकर ही रह जाए. यही वजह है कि अक्षरा सिंह गायन के साथ-साथ जल्द ही टीवी और बाद में सिनेमा-स्क्रीन पर दिखने लगीं. लेकिन फिल्मों की दुनिया में आने के बाद भी उन्होंने संगीत के शौक को छोड़ा नहीं है. वह आज भी गाती हैं. स्टेज शो पर अक्सर अक्षरा की प्रतिभा का मुजाहिरा आप करते ही रहते होंगे.

ब्‍यूटी विद ब्रेन हैं भोजपुरी एक्‍ट्रेस अक्षरा सिंह, सुरीली आवाज में गाकर फैंस को दिया मैसेज, आपने सुना क्‍या...

ब्‍यूटी विद ब्रेन हैं भोजपुरी एक्‍ट्रेस अक्षरा सिंह, सुरीली आवाज में गाकर फैंस को दिया मैसेज, आपने सुना क्‍या...

टीवी सीरियल से की थी शुरुआत
अक्षरा सिंह ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत टीवी सीरियल से की थी. जी टीवी के धारावाहिक ‘काला टीका’ में अक्षरा सिंह के परफॉर्मेंस को खूब सराहा गया. इसके बाद उन्हें ‘सूर्यपुत्र कर्ण’ में काम करने का मौका मिला. लेकिन टीवी में काम करते हुए भी अब तक अक्षरा को वह मौका नहीं मिला था, जिसके लिए वह बनी थीं. इसी दौरान एक दिन अक्षरा की मुलाकात भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के मेगास्टार रवि किशन के साथ हुई. यहीं से अक्षरा के करियर ने ‘टर्न’ लिया. वर्ष 2013 में अक्षरा सिंह को ‘सत्यमेव जयते’ में काम करने का मौका मिला. वह दिन और आज का दिन, फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ सुपरहिट साबित हुई और अक्षरा को इसके बाद फिर कभी पीछे मुड़कर देखने का मौका नहीं मिला. देखते ही देखते, अक्षरा सिंह भोजपुरी सिनेमा जगत में छा गईं. कड़ी मेहनत और अभिनय प्रतिभा के दम पर आज वह भोजपुरी इंडस्ट्री के टॉप की अदाकाराओं में शामिल है. अक्षरा का किसी फिल्म में होना, उसके हिट होने की गारंटी मानी जाती है.

भोजपुरी फिल्मों की और खबरों के लिए पढ़ें India.com