नई दिल्ली. आज पूरा देश 72वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. स्वतंत्रता के पावन पर्व के मौके पर स्कूल-कॉलेज, निजी और सरकारी दफ्तरों और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों ने तिरंगा झंडा फहराया और राष्ट्रगान गाकर देश की आजादी के लिए मर-मिटने वाले अमर शहीदों को याद किया. इसी क्रम में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कलाकारों, फिल्म निर्माताओं, टेक्नीशियन, जूनियर आर्टिस्ट आदि ने भी देश की आजादी का जश्न मनाया. भोजपुरी फिल्मों के कलाकारों ने अपने फैन्स को Independence Day की बधाई दी और उत्साहपूर्वक स्वतंत्रता दिवस मनाने की अपील की.

Pawan-Singh

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार पवन सिंह ने स्वाधीनता सेनानियों की याद के साथ देश की आजादी का पर्व मनाया. पवन सिंह ने इस अवसर पर देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. इधर, जाने-माने अभिनेता राकेश मिश्रा ने मुंबई स्थित अपने घर पर ही 15 अगस्त के दिन को सेलिब्रेट किया.

Bhojpuri-2

Bhojpuri-1

Bhojpuri-8

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के चर्चित अभिनेता प्रदीप पांडेय चिंटू 15 अगस्त को दिल्ली में ही मौजूद थे. उन्होंने Independence Day का जश्न अपने एल्बम के सेट पर सेलिब्रेट किया. वहीं, निर्देशक अजय कुमार झा ने स्वाधीनता दिवस मनाने के बाद कहा कि यह राष्ट्रीय पर्व है. इस अवसर को हर्ष और उत्साह के साथ हम सबको मनाना चाहिए.

Bhojpuri-4

Bhojpuri-3

जाने-माने निर्देशक संजय श्रीवास्तव ने भी देश की आजादी का जश्न उत्साह और उमंग के साथ मनाया. उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यह पर्व भारत के सभी नागरिकों के लिए महत्वपूर्ण अवसर है. यह दिन न सिर्फ ऐतिहासिक है, बल्कि देश के नाम पर मर-मिटने वालों को याद करने का भी पावन अवसर है.

Bhojpuri-5

राजस्थानी क्वीन नेहा श्री ने Independence Day के अवसर पर अपने चाहने वालों को बधाई दी और बताया कि इस बार का 15 अगस्त उन्होंने अपने घरवालों के साथ सेलिब्रेट किया. उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस का पावन पर्व हम सबको एकजुट होकर और उल्लासपूर्वक मनाना चाहिए.

Bhojpuri-6

Bhojpuri-7

भोजपुरी फिल्मों के जाने-माने लेखक वीरू ठाकुर ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए सबसे बड़ी खुशी का दिन है. उन्होंने बताया कि मैंने अपने दोस्तों के साथ इसको सेलिब्रेट किया. इसके अलावा भोजपुरी फिल्म निर्माता दिलीप सिंह राजपूत ने बताया कि देश की आजादी का पावन पर्व उन्होंने अपने निवास स्थान पटना में परिवार के साथ मनाया.