भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को आज किसी पहचान की जरुरत नहीं है. एक समय था जब भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के स्टार्स को बाकी इंडस्ट्री के स्टार्स के बराबर सम्मान नहीं मिलता था. इसकी पॉपुलेरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इंटरनेशनल भोजपुरी फिल्म अवार्ड्स का आयोजन हर बार की तरह साल 2018 में भी विदेश में आयोजित किए गए. इस दौरान भोजपुरी स्टार पवन सिंह से लेकर दिनेश लाल यादव निरहुआ तक ने दर्शकों को भोजपुरी इंडस्ट्री की झलक दिखाई.

हाल ही में मुंबई में ‘भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड’ का आयोजन किया गया. 13वें ‘भोजपुरी फिल्म अवॉर्ड’ में निरहुआ और खेसारीलाल यादव की फिल्मों का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोला. बेस्ट फिल्म की कैटेगरी में निर्माता राहुल खान की ‘निरहुआ हिंदुस्तानी 2’ ने अव्वल नजर आई, वहीं पॉपुलर फिल्म का खिताब अनंजय रघुराज की फिल्म ‘मेहंदी लगा के रखना’ के पाले में गया.

मंजुल ठाकुर को ‘निरहुआ हिंदुस्तानी 2’ के लिए बेस्ट डायरेक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया. इसी फिल्म के लिए दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को बेस्ट एक्टर का खिताब मिला. बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब आम्रपाली दुबे को फिल्म काशी अमरनाथ के लिए दिया गया. वहीं पॉपुलर एक्टर का खिताब खेसारी लाल यादव को, पॉपुलर एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला अंजना सिंह को दिया गया.


View this post on Instagram

Awards 😍💕

A post shared by Aamrapali 🎀 (@aamrapali1101) on

इसके अलावा खेसारीलाल यादव को इस साल के बेस्ट सिंगर का भी अवॉर्ड मिला तो दूसरी ओर सिंगर इंदु सोनाली को बेस्ट फीमेल सिंगर के अवॉर्ड से नवाजा गया. ‘मेहंदी लगा के रखना’ के लिए संगीतकार रजनीश मिश्रा और मधुकर आनंद को अवॉर्ड दिया गया. वहीं प्यारेलाल यादव कवि को बेस्ट लिरिक्स राइटर का अवॉर्ड ‘मैं सेहरा बांध के आऊंगा’ के लिए दिया गया.


View this post on Instagram

Throwback to when I was shooting for NH3 😍❤️with my favourite @dineshlalyadav 😍👍🏻

A post shared by Aamrapali 🎀 (@aamrapali1101) on

इसके अलावा हरफनमौला मनोज टाइगर को बेस्ट स्टोरी का अवॉर्ड फिल्म ‘सिपाही’ के लिए मिला. इसी फिल्म के लिए सुशील सिंह को बेस्ट खलनायक का अवॉर्ड मिला और बेस्ट स्क्रीनप्ले का अवॉर्ड राजकुमार पांडे को दिया गया.