Bhojpuri Gana (Holi Special): होली का त्योहार आने वाला है. ऐसे में भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री होली के रंग में अभी से रंगने लगी है. होली के अवसर पर यूपी-बिहार में भोजपुरिया होली के गाने खूब चर्चा में रहते हैं. जहां देखो वहां होली के गाने खूब बजते नजर आते हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ चुनिंदा होली के गानों के बारे में बताने वाले है. इन गानों के बगैर भोजपुरिया समाज और यूपी-बिहार की होली फीकी सी लगती है. कुछ नए गाने हमारी लिस्ट में हैं तो वहीं कुछ पुराने गाने भी हैं. लेकिन इन गानों के बगैर होली का रंग फीका सा लगने लगता है.

होली के 5 बेहतरीन गानें-

1- लहंगा के का हाल बा (Lahanga Ke Ka Haal Ba)

साल 2020 के होली गानों की सूची में पहला नाम इसी गाने का है. इस गाने को मशहूर भोजपुरी अभिनेता व गायक रितेश पांडे (Ritesh Pandey) और अंतरा सिंह प्रियंका (Antra Singh Priyanka) ने गाया है. इस गाने के धुन रितेश पांडे और खेसारी लाल यादव के विवादित गाने लहंगा लखनउआ (Lahanga Lakhanua) से मिलता जुलता है.

2- भतीजवा के मौसी जिंदाबाद (Bhatijwa Ke Mausi Jindabad)

इस गाने को खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) और अंतरा सिंह प्रियंका (Antra Singh Priyanka) ने गाया है. यह गाना होली के अवसर पर यूपी-बिहार में न बजे ऐसा हो ही नहीं सकता. खेसारी को चाहने वाले इस गाने को जरूर पसंद करेंगे.

3- फाल्गुन में पियवा- लाल अबीर (Lal Abeer)

होली के अवसर पर जोगीरा प्रेमियों का यह सबसे पसंदीदा गाना है. इस गाने को रितेश पांडे (Ritesh Pandey) ने गाया है. इस गाने के बगैर होली मानों फीकी पड़ जाती है. होली के अवसर पर आप इस गाने से अछूते नहीं रह सकते हैं.

4- आवा न चोली में रंग डलवाला (Aawa Na Choli Mein Rang Dalwala)

यह गाना फिल्म प्रतिज्ञा 2 का है. इस होली गाने में भोजपुरी सिनेमा के सभी बड़े सुपरस्टार्स एक ही परदे पर आपको दिखाई देंगे. इस गाने को पवन सिंह ने गाया है. इस गाने में पवन सिंह (Pawan Singh), खेसारी लाल यादव (Khesari lal Yadav), अक्षरा सिंह (Akshara Singh), काजल राघवानी (Kajal Raghwani), स्मृति सिन्हा (Smrity Sinha) एक साथ दिखाई दे रहे हैं. यह गाना होली के लिहाज से बेहतरीन गानों की श्रेणी में पहले स्थान पर आता है.

5- मलिया के गलिया (Maliya Ke Galiya)

होली के इस गाने को रितेश पांडे (Ritesh Pandey) और प्रियंका सिंह (Priyanka Singh) ने गाया है. इस गाने को साल 2020 में रिलीज किया गया है. मलिया के गलिया गाने को होली के अवसर पर सुनना ही चाहिए.