पटना. भोजपुरी फिल्मों के सफल अभिनेताओं में शुमार सुपरस्टार पवन सिंह (Pawan Singh) की गायकी के करोड़ों चाहने वाले हैं. फिल्मों के साथ-साथ पवन सिंह ने अपने गायन से भी रिकॉर्ड बनाए हैं. रिकॉर्डों की इसी फेहरिस्त में पवन सिंह ने एक और नया मुकाम हासिल कर लिया है. जी हां, उनकी फिल्म ‘भोजपुरिया राजा’ के लिए गाए गए गाने ‘छलकत हमरो जवनिया ए राजा’ (Chhalakata Hamro Jawaniya) ने अनोखा रिकॉर्ड बनाया है. इस गीत को यूट्यूब पर देखने वालों की संख्या 20 करोड़ पार कर गई है. कहा जा रहा है कि भोजपुरी फिल्म इतिहास का यह पहला मौका है जब किसी गाने को यूट्यूब में इतने दर्शक मिले हैं. हालांकि, सिर्फ इसी गाने से पवन सिंह ने रिकॉर्ड बनाया हो, ऐसा नहीं है. पवन सिंह की फिल्मों के कई गानों- ‘मेरे ठुमके लाहौर में बैन हो गए’, आम्रपाली दुबे के साथ ‘राते दिया बुता के‘, फिल्म ‘वांटेड’ का गाना ‘पलंगिया सोने ना दिया’ भी इंटरनेट पर धूम मचा रहे हैं.

सलमान खान जैसा है भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह का जिम वर्कआउट, देखें VIDEO

यूट्यूब पर 20 करोड़ से ज्यादा बार देखे गए ‘छलकत हमरो जवनिया’ गाने में पवन सिंह का साथ भोजपुरी फिल्मों की लोकप्रिय गायिका प्रियंका सिंह ने दिया है. वहीं इस गाने पर फिल्म में उनके साथ काजल राघवानी हैं. पवन और काजल की जुगलबंदी वाली यह फिल्म दो साल पहले यानी वर्ष 2016 में आई थी. उस वक्त भी ‘छलकत हमरो जवनिया’ गाने ने भोजपुरी श्रोताओं के बीच धूम मचा दी थी. यह पवन सिंह का क्रेज ही है कि आज भी इंटरनेट पर इस गाने को देखने वालों की संख्या कम नहीं हुई है. पवन सिंह के इस गीत को संगीत से सजाया था मधुकर आनंद ने और इसके गीतकार थे आजाद सिंह. इस अनोखे रिकॉर्ड से प्रसन्न पवन ने कहा, ‘श्रोता हमारे भगवान हैं, मैं आज जो भी हूं अपने श्रोताओं के आशीर्वाद से हूं.’

आम्रपाली दुबे की बांहों में खो गए पवन सिंह, कर ही दिया प्यार का इजहार!!

भोजपुरी सिनेमा में पवन सिंह को सफलता की गारंटी माना जाता है. भोजपुरी सिनेमा के सितारे रवि किशन, दिनेशलाल यादव निरहूआ, खेसारी लाल यादव, प्रदीप पांडेय चिंटू जैसे कई अन्य एक्टरों के साथ-साथ पवन सिंह की गिनती भी चोटी के अभिनेताओं में की जाती है. यही नहीं, बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्मों की सफलता की दर इतनी जबर्दस्त है कि कई निर्माता-निर्देशक आंख मूंदकर पवन सिंह की फिल्मों पर अपना दांव लगाते हैं. यही वजह है कि आज भी उनके पास ढेरों फिल्में हैं. पवन सिंह के पीआरओ सोनू निगम ने बताया कि उनकी कई फिल्में सिनेमाघरों में दस्तक देने को तैयार हैं. इनमें ‘राजा’, ‘लोहा पहलवान’, ‘मैंने उनको सजन चुन लिया’ और ‘शेर सिंह’ प्रमुख हैं.

भोजपुरी फिल्मों की और खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com