नई दिल्ली. भोजपुरी सुपरस्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ आज फिल्मों में बड़े नाम के तौर पर जाने जाते हैं. अपनी फिल्मों और स्टेज शो को लेकर उन्हें आज देश-दुनिया का सफर करना पड़ता है. समय का अभाव होता है इसलिए फ्लाइट से जाना मजबूरी होती है. लेकिन फिल्मों की दुनिया में शोहरत पाने से पहले बचपन में उनके साथ हवाई जहाज को लेकर कुछ ऐसी घटना हुई थी, जिसे निरहुआ आज तक नहीं भूल पाए हैं. सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहने वाले इस भोजपुरी एक्टर ने बीते दिनों अपने फेसबुक पर ऐसा ही एक अनुभव शेयर किया. दरअसल, निरहुआ कोलकाता एयरपोर्ट पर हैदराबाद जाने के लिए फ्लाइट का इंतजार कर रहे थे. कोलकाता में ही निरहुआ का बचपन भी बीता है. इसलिए एयरपोर्ट पर बैठे हुए निरहुआ को बचपन की एक घटना की याद हो आई, जिसे उन्होंने फेसबुक पर शेयर किया है. निरहुआ ने लिखा कि वे अपने पिता के साथ हवाई जहाज देखने दमदम एयरपोर्ट आए थे, लेकिन वे हवाई जहाज देख नहीं पाए. इस घटना को याद कर ही निरहुआ इमोशनल हो गए.

जब एयरपोर्ट पहुंचकर दुखी हो गए निरहुआ
निरहुआ ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, ‘पटना में शो करके हैदराबाद ‘जय वीरू’ की शूटिंग के लिए जा रहा हूं. कोलकाता एयरपोर्ट पर हूं, बचपन की एक घटना याद आ रही है. आठवीं कक्षा में था, उस दिन बहुत खुश था क्योंकि पापा मुझे 20 रुपए का टिकट लेकर दमदम एयरपोर्ट पर फ्लाइट दिखाने वाले थे. खुशी-खुशी एयरपोर्ट पहुंचे थे हम लोग, लेकिन एयरपोर्ट पहुंच कर बहुत दुखी हो गया. वहां पहुंचने पर पता चला कि अब वह सुविधा बंद हो चुकी थी.’ भोजपुरी सुपरस्टार निरहुआ ने अपने पोस्ट में आगे लिखा है, ‘बिना जहाज देखे हम वापस घर लौट रहे थे, मुझे बहुत गुस्सा आ रहा था कि ये क्या मतलब है गरीब आदमी जहाज में बैठ नहीं सकता, कम से कम देखने की सुविधा तो बंद नहीं करनी चाहिए.’

बारिश की बौछारों में आम्रपाली-निरहुआ का मदमस्त रोमांस, तापमान बढ़ा रहा है!

पापा ने दी ईमानदारी से काम करने की सीख
दमदम एयरपोर्ट पर फ्लाइट देखे बिना लौटने के बाद निरहुआ को उनके पापा ने जीवन का महत्वपूर्ण पाठ पढ़ाया था. निरहुआ ने लिखा है, ‘पिताजी ने कहा था अगर ईमानदारी से मेहनत करोगे तो एक दिन फ्लाइट से ही सफर करोगे. पिताजी के मार्गदर्शन और आप सबके आशीर्वाद, प्यार से आज जब उसी एयरपोर्ट पर बैठा हूं तो पिताजी और उनकी कही बात याद आ रही है. लव यू पापा… आप हकीकत में मेरे सच्चे गुरु हो. आप सबसे अच्छे पापा हो. मरते दम तक ईमानदारी से मेहनत करूंगा पापा. वादा करता हूं.’ निरहुआ का ये इमोशनल पोस्ट सोशल मीडिया पर उनके फैन्स को काफी पसंद आ रहा है. निरहुआ की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके इस पोस्ट को 200 से ज्यादा लोगों ने शेयर किया है और 7 हजार से ज्यादा ने इसे लाइक किया है.

भोजपुरी फिल्मों और गानों से जुड़ी और खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com