दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने नोबेल पुरस्कार विजेता कवि रवींद्रनाथ टैगोर की 157वीं जयंती पर उनके निवास पर शूटिंग के दिनों को सोमवार को याद किया और इसे ‘पवित्र परिसर’ के रूप में वर्णित किया. अमिताभ (75) ने अपने ब्लॉग पर लिखा, “सात मई को गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की जयंती होती है और इस दिन मैं कोलकाता में ठाकुरबाड़ी (घर) में बिताए क्षणों को याद कर रहा हूं. राष्ट्रीय गान पर मेरी प्रस्तुति और टैगोर के निवास के पवित्र परिसर के अंदर इसकी शूटिंग.” Also Read - हसीना पागल दिवानी है इस 'इंदु की जवानी', बॉयफ्रेंड की है तलाश, लेकिन...

सिने आइकन ने कहा कि टैगोर का लेखन, कला और साहित्य में योगदान प्रेरणादायक है.

बता दें कि भारतीय राष्ट्रगान ‘जन गण मन’ के रचयिता व एशिया के पहले नोबल पुरस्कार विजेता रवीन्द्रनाथ टैगोर की अाज जयंती है. 7 मई 1861 को जन्में टैगोर ने अपने जीवनकाल में उपन्यास, निबंध, लघु कथाएं, नाटक व गानों की रचना की.

अगर अमिताभ बच्चन के बारे में बात की जाए तो वह हाल ही में ऋषि कपूर के साथ फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में नजर आए. जिसे फैन्स ने काफी पसंद किया. उमेश शुक्ला द्वारा निर्देशित यह फिल्म 102 वर्षीय व्यक्ति की कहानी पर आधारित है. फिल्म की लेखिका सौम्या जोशी हैं. ट्रेलर की शुरुआत में बिग बी कहते हैं कि वो सबसे ज्यादा जीने वाले आदमी का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं.