दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन का कहना है कि स्वच्छ भारत अभियान के लिए सिर्फ चेहरा और आवाज देने के बजाय बहुत कुछ करने की जरूरत है. अमिताभ (75) ने स्वच्छ भारत अभियान के आधिकारिक पेज से एक वीडियो रिट्वीट किया. इस वीडियो में वह भारत को खुले में शौच से मुक्त करने व गांवों में शौचालय निर्माण की बात करते दिख रहे हैं.

इसका शीर्षक दिया गया, “जैसा कि स्वच्छ भारत मिशन भारत को खुले में शौच से मुक्त बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहा है, इसमें युवाओं का योगदान अब पहले की तुलना में ज्यादा महत्वपूर्ण है. स्वच्छ भारत के ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप में शामिल हों और स्वच्छ राष्ट्र बनाने में मदद करें.”

अमिताभ ने कहा, “इस अभियान के लिए ज्यादा जारूकता पैदा किए जाने की जरूरत है..मैं इस दिशा में सिर्फ चेहरा या आवाज देकर काम नहीं कर रहा, बल्कि पेशेवर तौर पर काम कर रहा हूं..मैंने जो कहा है उसे मुझे करना है और हम इससे ज्यादा करेंगे.”

अगर प्रोफेशनल लाइफ के बारे में बात करें तो अमिताभ बच्चन और ऋषि कपूर की फिल्म ‘102 नॉट आउट‘ इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचा रही है. फिल्म ने सिर्फ तीन दिनों में ही अपना बजट निकाल लिया था. इस फिल्म बजट 10 करोड़ है. ‘102 नॉट आउट’ ने अब तक 19.85 करोड़ रूपये कमा लिए हैं.