बिग बॉस 12 का पिछला एपिसोड काफी हंगामेदार नजर आया. जसलीन ने दीपक को मिर्च खाने के लिए दी तो रोहित ने मेघा को स्पाइसी सॉस पीने के लिए दी. इसके बाद मेघा दीपक के साथ बहस करती नजर आईं. घर में बढ़ते हंगामे के बीच मेघा क्विट करने का फैसला करती हैं जिसके बाद दीपक को कैप्टन की जिम्मेदारी सौंप दी जाती है. दीपक के कैप्टन बनते ही घर में तरह-तरह बातें शुरू हो जाती हैं.

कैप्टन का पद संभालने के बाद सुरभि दीपक से कहती हैं कि उनके कैप्टन बनने के फैसले के बाद उर्वशी कुछ नाखुश नजर आईं. श्रीसंत और दीपिका करणवीर के बिहेवियर के बारे में बात करते नजर आते हैं. श्रीसंत कहते हैं कि करणवीर जैसे दिख रहे हैं वो एक नकली कैरेक्टर है और यह उनका असली रूप नहीं है. इसके बाद अनूप, दीपिका और कुछ अन्य सदस्य दीपक की बात नहीं मानने का फैसला करते हैं.

इसके बाद शिवाशीष दीपक को रोमिल से पूछने के लिए कहते हैं जिसके तुरंत बाद दीपक का गुस्सा देखने को मिलता है. वहीं दीपिका उर्वशी के लिए दीपक का बर्ताव याद कर परेशान हो जाती हैं और रो पड़ती हैं. श्रीसंत, रोहित और रोमिल चर्चा करते दिखते हैं कि आखिर किसे जेल जाना चाहिए. वहीं, हमेशा मस्ती में रहने वाली जसलीन अनूप के सामने रोने लगती हैं. अनूप उन्हें हंसाने की कोशिश करते हैं लेकिन साथ में यह भी कहते हैं कि वह रोती हुई ज्यादा अच्छी सुंदर नजर आती हैं.

इसके बाद घर में सबसे मुश्किल और डराने वाली घोषणा होती है. बिग बॉस काल कोठरी की सजा के लिए नॉमिनेशल के बारे में घर के सदस्यों को बताते हैं. बिग बॉस बताते हैं कि इस बार कन्फेशन रूम का दरवाजा कुछ देर के लिए खुलेगा और जो भी तीन सदस्य पहले अंदर जाएंगे वे कालकोठरी के लिए तीन लोगों का चयन करेंगे. इसके बाद सबा, शिव और रोहित कालकोठरी में पहुंचते हैं. तीनों कालकोठरी की सजा के लिए रोमिल, श्रीसंत और शिवाशीष को चुनते हैं.