‘बिग बॉस 12’ में शुक्रवार रात काफी मजेदार चीजें हुईं और पूरा एपिसोड एंटरटेनमेंट से भरा रहा. श्रीसंत की जब से घर में एंट्री हुई है तब से वह बौखलाए हुए और गुस्स में नजर आते हैं. एक्स कंटेस्टेंट विकास गुप्ता की एंट्री के बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि उनका गुस्सा शांत हो जाएगा लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है. दीपिका, श्रीसंत से बात करने के लिए सभ सदस्यों को वहां से जाने के लिए कहती हैं. इसके बाद नेहा और दीपिका श्रीसंत को समझाते हैं कि अगर वह बीमार पड़ेंगे तो उनके घर के सदस्यों को अच्छा नहीं लगेगा.

इसके बाद बारी आती है कालकोठरी के लिए सिंगल कंटेस्टेंट को नॉमिनेट करने की..घर के सभी सदस्य सिगंल्स से दीपिका और जोड़ियों से निर्मल और रोमिल को कालकोठरी की सजा के लिए नॉमिनेट करते हैं. इसके बाद रोमिल का हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू होता है और वह जेल में जाने से इन्कार कर देते हैं. वहीं दीपिका भी अपने ऊपर लगे आरोपों को बेबुनियाद करार देकर रोती हुई नजर आती हैं. अंत में घर के सदस्यों के समझाने के बाद तीनें सजा के लिए तैयार हो जाते हैं.

इसके बाद बिग बॉस कंटेस्टेंट कैप्टन को चुनने पर विचार करते हैं और बात करते नजर आते हैं. कुछ ही देर बाद बिग बॉस नेहा को कन्फेशन रूम में बुलाते हैं जिसके बाद वह करते हैं चूकिं सिंगल्स की टीम ने विजय हासिल की है लिहाजा वह कैप्टेंसी टास्क के लिए दो दावेदार सेलेक्ट कर सकते हैं. बिग बॉस कहते हैं कि यह दावेदार जोड़ियों की टीम से भी हो सकता है.

कैप्टंसी टास्क के दौरान घर में मजेदार माहौल देखने को मिलता है. टास्क में दोनों दावेदारों के नाम के दो विकेट लगाए गए हैं. बिग बॉस के बजर दबाए जाने के बाद दावेदार जोड़ियों में से कोई एक विकेटकीपर के रूप में नजर आएगा. इसके बाद विकेटकीपर दोनों में से जिसको कैप्टन नहीं बनाना चाहता उसका विकेट गिरा देगा.दीपक कैप्टेंसी के लिए करणवीर को चुन लेते हैं और इसके बाद सौरभ नेहा को चुन लेते हैं. इसके बाद अगली विकेटकीपर सबा भी नेहा को चुनती हैं जिसके साथ ही नेहा घर की कैप्टन बन जाती हैं.