‘बिग बॉस 12’ में 17वें दिन घर में ऐसी चीजें देखने को मिली जो अभी तक नहीं देखी गई थी. हमेशा शांत से दिखने वाले दिपक ठाकुर बुधवार को एपिसोड में थोड़ नाराज नजर आए. वहीं जोड़ियों के बीच नए कप्तान को लेकर सोमी-सबा और दीपक ठाकुर के नाम पर कापी झगड़ा देखने को मिला. इसके बाद ‘वोलकेनो’ टास्क ने घर के सिंगल्स और जोड़ियों के बीच दूरियां बढ़ा दी हैं.

बुधवार रात शो की शुरूआत खान बहनों से होती है. इसके बाद पिछली बार की तरह जोड़ियों के बीच बिग बॉस के घर में कैप्टंसी को लेकर बहस होती है. विवाद उस समय बढ़ गया जब खान बहनों ने कहा कि पिछली बार टीम के कहने पर उन्होंने कैप्टंसी छोड़ी दी थी. खान बहनों की ये बात सुनकर दीपक भड़क गए और कहा कि कैप्टंसी के लिए वोग इतना मरते हैं तो मुझे नहीं चाहिए. इसके बाद गुस्से में बौखलाए दीपक ने सबा-सोमी को ही कप्तान बनने की सलाह दे दी.

वहीं करणवीर भी दीपक से बहस में उलझते नजर आए. इन सबके बीच एंग्री यंग मैन श्रीसंत उनसे कुछ प्राइवेट बातें करते हैं और इसके बाद रोमिल और करणवीर भी एक-दूसरे पर जोर आजमाइश करते नजर आए. इन सबके बीच घर में नए कप्तान को लेकर फिर से हर कोई प्लानिंग करता नजर आया और स्ट्रेटेजी बनाता दिखा.

बिग बॉस ने घरवालों इस हफ्ते का लग्जरी बजट टास्क दिया. इसके बाद बताया गया कि ‘वोलकेनो’ टास्क का असर अगली कैप्टंसी पर भी पड़ सकता है. इसके लिए घर के गार्डन एरिया में एक ऑर्टीफिशियल वोलकेनो बनाया गया है, जो अपने आप काम करता रहेगा. हर बार फटने पर ज्वालामुखी से रंग-बिरंगी बॉल्स निकलेंगी जिसके बाद हिस्सा ले रहे सभी सदस्यों को ज्यादा से ज्यादा गेंदें एकत्र कर अपने कंटेनर में भरनी होंगी.

इसके बाद जिसका कंटेनर सबसे कम भरा होगा वह टास्क और कप्तान की रेस से बाहर हो जाएगा. टास्क के मुताबिक कंटेनर को बॉल्स से भरते रहना और दूसरे कंटेस्टेंट से बचाना जरूरी होगा ताकि कोई दूसरे की बॉल्स न ले जाए. समय समाप्त होने तक जो भी सदस्य इस टास्क में बचा रहेगा वही विजेता होगा और कैप्टेंसी का दावेदार होगा.