प्रथम अपनी जिंदगी से बहुत परेशान थे. बेंगलुरू स्थित घर पर नींद की गोलियां खा ली. आत्महत्या करने की कोशिश की. वीडियो बनाया. अपने फेसबुक अकाउंट पर शेयर भी किया.

प्रथम ने वीडियो में कहा, ‘मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि मैं जीवन में आत्महत्या की कोशिश करूंगा. लेकिन इन लोगों ने मेरा जीना मुश्किल कर दिया है. शायद मरने के बाद ही मैं शांति से रह पाऊं. मरने से पहले स्टूडेंट ने किया फेसबुक लाइव, शराब पी, फिर छलांग लगा ली

प्रथम का कहना है कि उनके फ्रेंड्स उन्हें टॉर्चर करते थे और उनके पास यह कदम उठाने के अलावा और कोई दूसरा तरीक नहीं था.

ये अलग बात है कि प्रथम की आत्महत्या की कोशिश नाकाम रही और उन्हें फोर्टीस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. उपचार के बाद उन्हें छुट्टी भी दे दी गई.

जानकारी के मुताबिक प्रथम ने दोस्तों और अपने चाहने वालों से रिऐलिटी शो में हिस्सा लेने के लिए कुछ पैसे उधार लिए थे और कॉन्टेस्ट जीतने के बावजूद वह अब तक लौटा नहीं सके.

कुछ लोगों का कहना है कि प्रथम ने ये सब लाइलाइट में आने के लिए किया.

ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी ने आत्महत्या करने से पहले फेसबुक पर लाइव वीडियो शेयर किया हो. अभी हाल ही में मुंबई के इंजीनियरिंग स्टूडेंट अर्जुन भारद्वाज ने भी ऐसा ही किया था.

अर्जुन ने सुसाइड से पहले खूब शराब पी. उसके बाद होटल ताज की 11 वीं मंजिल से छलांग लगा ली.

अब सवाल ये है कि लोगों में सुसाइड करने की प्रवृति बढ़ती क्यों जा रही है. इसका एक बहुत बड़ा कारण है. भागती हुई जिंदगी में वक्त की कमी और अपेक्षाओं का बढ़ जाना.

दौड़ भाग की जिंदगी में जहां प्रतियोगिताएं बढ़ी हैं वहीं कहीं न कहीं अकेलेपन ने भी हमें घेर लिया है.