लंबे समय से खबरें आ रही थी की हैदर एक्टर शाहिद कपूर ने मीरा राजपूत नाम की लड़की जो दिल्ली में रहती है उससे सगाई करली है और दोनों साल के अंत तक ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं, लेकिन इस ख़बर की पुष्टि ना तो शाहिद ने की थी और नहीं मीरा राजपूत का कोई अता पता चल पाया। बीच में ये खबरें ये भी आई मीरा राजपूत के अपने किसी दोस्त से कहा की शाहिद सिर्फ उनके दोस्त हैं और दोनों का शादी का कोई प्लान नहीं है, लेकिन अब आखिरकार शहीद ने खुलेआम मीरा से अपने रिश्ते को कुबूल कर लिया है।

मुंबई में हुए एक पुरस्कार समारोह के दौरान शाहिद से पूछा गया कि क्या वह सगाई कर चुके हैं? तो शाहिद ने जवाब में कहा, “मेरी सगाई नहीं हुई है। लेकिन इस साल के अंत तक मैं कभी शादी कर सकता हूं। आप लोग मेरे साथ सहयोग करें, जल्दी ही मैं आप सभी को इस बारे में सब कुछ बताऊंगा।” जब उनसे उनके प्रेमसंबंध और रस्मों के बारे में पूछा गया तो शाहिद ने कहा, “वह एक सामान्य लड़की है और मैं एक सामान्य लड़का हूं और हमें इस बात को सामान्य तौर पर लेना चाहिए। यह मेरा निजी मामला है और मैं इसके बारे में ज्यादा बात नहीं करना चाहता। मैं शादी की घोषणा करके खुश हूं।”

आपको बतादें शहीद कपूर ही होने वालीं पत्नी मीरा राजपूत दिल्ली विश्वविद्यालय के लेडी श्रीराम कॉलेज से इंग्लिश (ऑनर्स) की थर्ड ईयर की पढ़ाई कर रही हैं। मीरा ने अपनी स्कूलिंग वैली स्कूल से की है। मीरा शाहीद से उम्र में करीब ११ साल छोटी हैं