शिल्पा शिंदे ने 14 जनवरी को बिग बॉस फिनाले जीत लिया है. लेकिन ये जानकर कुछ आश्चर्य नहीं हुआ. जिस वक्त हिना खान और शिल्पा शिंदे में से किसी एक को विजेता के तौर पर चुना जाना था उस वक्त भी दिल की धड़कने तेज नहीं हुई. ये अलग बात है कि बैक ग्राउंड साउंड के जरिए ऐसा कुछ क्रिएट करने की जरूर कोशिश की गई. शायद सभी को पहले से ही रिजल्ट पता था कि बिग बॉस की ट्रॉफी कौन जीतने वाला है. वो सारी अफवाहें भी सही साबित हुईं जो फिनाले से कुछ देर पहले सोशल साइट्स पर चल रही थीं. लोगों ने शिल्पा शिंदे को जीतने से पहले ही बधाई तक दे डाली थी. यानी की विनर के नाम का खुलासा कुछ सनसनीखेज नहीं लगा. अब सवाल ये उठता है कि क्या ये पहले से ही तय था कि शिल्पा शिंदे इस शो को जीतेगी?

शिल्पा जबसे विनर डिक्लेअर हुई हैं, तबसे लोग कानाफूसी करने में लगे हैं. कुछ लोग तो बिग बॉस 11 पर फिक्सिंग के आरोप लगा रहे हैं. लोगों का कहना है कि विनर की घोषणा से पहले लाइव वोटिंग की गई. जिसकी कोई जरूरत ही नहीं थी. लोगों ने जब उस वक्त वोट करने की कोशिश की तो पेज क्रेश हो गया. लोगों का आरोप है कि ऐसा जानबूझकर किया गया. ताकि वोटिंग फ्रीज कर शिल्पा को विजेता घोषित किया जा सके. लोगों ने आरोप लगाया कि शूटिंग तो शाम साढ़े 7 बजे ही ख़त्म हो गई थी. फिर लोगों के वोट लेने का क्या मतलब.

इसमें कोई शक नहीं है कि शिल्पा शिंदे की फैन फॉलोइंग ज्यादा हैं. उन्होंने बिग बॉस के घर में रहकर सेफ गेम खेला. लोगों ने उन्हें मां का दर्जा भी दिया लेकिन जीतने के लिए क्या वाकई इतना काफी था. विकास गुप्ता, शिल्पा शिंदे और हिना खान में कांटे की टक्कर थी. हालांकि लोग विकास गुप्ता के खेलने के तरीके को भी पसंद कर रहे थे. लेकिन ट्रॉफी सिर्फ शिल्पा के हाथ लगी. सलमान खान की मां ने भी शिल्पा को अपनी पसंद बताते हुए कहा कि शिंदे को ही शो जीतना चाहिए.

इसमें भी कोई दो राय नहीं कि सलमान खान का भी शिल्पा शिंदे की ओर भावनात्मक झुकाव था. तो क्या यही वजह थी शिल्पा को इनाम के तौर पर बिग बॉस की ट्रॉफी दी गई. घर से सारे सदस्य भी शिल्पा को लेकर आश्वस्त थे कि वो ही इस फिनाले में जीतेगी. खैर, वजह कुछ भी हो. शिल्पा शिंदे को लोगों ने पसंद किया और जीतने के लिए वोट किया. वे बिग बॉस 11 की विनर हैं यही सच है. बता दें कि 1 अक्टूबर से चल रहे इस शो में 19 कंटेस्टेंट थे जिनमें से फाइनल की दौड़ में केवल 3 कंटेस्टेंट शिल्पा शिंदे, हिना खान और विकास गुप्ता शामिल थे.