टीवी के फेमस रियलिटी शो बिग बॉस सीजन 11 की विनर टीवी एक्ट्रेस शिल्पा शिंदे बनी हैं. 1 अक्टूबर से चल रहे इस शो में 19 कंटेस्टेंट थे जिनमें से फाइनल की दौड़ में केवल 3 कंटेस्टेंट शिल्पा शिंदे, हिना खान और विकास गुप्ता शामिल थे. अंगूरी भाभी यानी शिल्पा शिंदे ने सभी को पीछे छोड़ते हुए अपने नाम बिग बॉस का ताज किया है. शिल्पा को 50 लाख रूपए इनाम में मिले हैं. वहीं हिना खान रनर अप रही. विकास दूसरे रनर अप रहे. Also Read - Shilpa Shinde in Paurashpur: पुरुषों की नगरी 'पौरुषपुर " में लव सेक्स और धोखे के तीर चलाएंगी शिल्पा शिंदे, देखिए बोल्ड तस्वीरें

शिल्पा को लोग उनके टीवी सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ के कारण सबसे ज्यादा पसंद करते हैं उन्हें सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी इस शो के कारण मिली. शो में वह अंगूरी भाभी के किरदार में नजर आई, लेकिन कुछ दिनों बाद मेकर्स के साथ विवाद के कारण उन्हें शो को छोड़ना पड़ा. Also Read - Paurushapura: 'जो रानी राजा को कामसुख ना दे सके वो किसी काम की नहीं', कामुकता से भरपूर है ये वेब सीरीज

बिग बॉस के घर में रहने वाले लोग उन्हें शिल्पा मां कहते हैं. उन्हें खाना बनाने का काफी शौक है. शुरुआत में शिल्पा के तेवर काफी तीखे थे. वह अपने उटपटांग हरकतों के लिए फेमस थी. जिसके लिए उन्हें बिग बॉस के घर में बने जेल में भी जाना पड़ा. Also Read - Paurashpur Web Series Releases Today: वासना और बोल्ड सीन से भरपूर है Paurashpur वेब सीरीज, आज हो रही रिलीज

शिल्पा और विकास के झगड़ों को बिग बॉस में दर्शकों ने खूब इंजॉय किया और इसके बाद वह धीरे-धीरे दोनों की दुश्मनी दोस्ती में बदल गई.

वैसे ये पहली बार नहीं है जब किसी महिला को बिग बॉस का विनर बनाया गया है. शिल्पा शिंदे से पहले श्वेता तिवारी, जूही परमार और उर्वशी ढोलकिया बिग बॉस में विनर बन चुकी हैं.

अगर पढ़ाई लिखाई के बारे में बात करें शिल्पा शिंदे ने मुंबई से साइकोलॉजी में ग्रैजुएशन किया है। उन्होंने डांस अकैडमी भी जॉइन की। शुरू से ही उनका ऐक्टिंग की ओर रुझान था जिसके बाद इसी क्षेत्र में उन्होंने अपना करियर भी बनाया. शिंदे ने दो तेलुगू फिल्मों में भी काम किया है.

वहीं अगर निजी जिन्दगी के बारे में बात करे तो शिल्पा शिंदे का अफेयर अपने से छोटे टीवी एक्टर रोमित राज से था. दोनों एक टीवी शो की शूटिंग के दौरान करीब आए और फिर यह रिश्ता शादी तक पहुंचा लेकिन ऐन वक्त पर शिल्पा ने शादी तोड़ दिया.

अपनी शादी को तोड़ने के बारे में शिल्पा ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें करवा चौथ के दो दिन पहले उन्हें एहसास हुआ कि रोमित एक एडजस्टिंग पति साबित नहीं हो सकते. दरअसल, शिल्पा ने रोमित को अपनी कुछ प्रॉब्लम बताई थी. लेकिन रोमित ने बिना समझे शिल्पा की फैमिली की बेइज्जती कर दी थी. जिसके बाद शिल्पा ने रोमित से शादी तोड़ दी. वहीं रोमित ने टीना राज से शादी की.