अपनी व्यस्त दिनचर्या में से कुछ महीनों की छुट्टी लेकर, रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली चीजों को त्यागकर (मोबाइल फोन, घड़ी) सेलब्रिटीज ‘बिग बॉस’ के घर में कैद होने जा रहे हैं, अब ऐसे में यह जाहिर सी बात है कि उन्हें इसकी मुंहमांगी कीमत भी मिलेगी. यह सबको पता है कि सलमान खान इस शो में अपनी उपस्थिति के लिए एक अच्छी खासी कीमत लेते हैं. हालांकि इस बारे में बहुत कम लोगों को ही पता है कि शो में आने के लिए प्रतियोगी कितनी फीस लेते हैं. यह सामान्य सी बात है कि ‘बिग बॉस’ में शामिल होने के लिए उन्हें कई प्रोजेक्ट्स को ना कहना पड़ता है, कई कामों को रोकना पड़ता है, ऐसे में फीस तो अधिक होगी ही.

गन्‍ने के खेत में गिर गई काजल राघवानी की ओढ़नी, पवन सिंह के उड़े होश….रोमांस की लगी झड़ी

अब किसे कितनी रकम दी जाएगी यह बात सेलेब्रिटीज की लोकप्रियता पर निर्भर करता है. ‘बिग बॉस’ सीजन 13 टीवी स्क्रीन्स पर आने के लिए बिल्कुल तैयार है, ऐसे में पता लगाया गया कि पिछले कुछ सीजन्स में घर में खुद को कैद करने के लिए किसने, कितना पैसा लिया.

Bigg Boss 13: इस बार बिग बॉस होस्ट करके खुश नहीं हैं सलमान? बोले- अंदर की जिंदगी बाहर से बेहतर

आइए देखते हैं :

 

View this post on Instagram

 

Random 😬📷PC @mattyadav

A post shared by Shweta Tiwari (@shweta.tiwari) on

श्वेता तिवारी : खबरों के मुताबिक, टेलीविजन स्टार श्वेता तिवारी को इस घर में ठहरने के लिए हर हफ्ते 5 लाख रुपये की राशि दी जाती थी. उन्होंने बिग बॉस के सीजन 4 में हिस्सा लिया था और उस वक्त वह शो की विजेता भी रहीं. आज भी शो में उनके और डॉली बिंद्रा के बीच हुई लड़ाई को दर्शक याद करते हैं.

रिमी सेन : ‘धूम’ फिल्म की इस अभिनेत्री ने शो में शामिल होने के लिए कथित तौर पर 2 करोड़ रुपये की राशि साइनिंग अमांउट के तौर पर ली थी. हालांकि वह शो में ज्यादा विवाद उत्पन्न करने में असफल रहीं.

पामेला एंडरसन : ‘बेवॉच’ स्टार पामेला ‘बिग बॉस 4’ में शामिल हुई थीं. घर में तीन दिन रहने के लिए उन्हें कथित तौर 2.5 करोड़ रुपये की राशि दी गई.

Hina Khan

Hina Khan
Photo Credit: Instagram/@realhinakhan

हिना खान : ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ स्टार हिना खान ‘बिग बॉस 11’ के फाइनलिस्ट में से एक थीं. खबरों के मुताबिक, उन्हें हर हफ्ते के 8 लाख रुपये मिलते थे.

द ग्रेट खली : डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर दलीप सिंह राणा को लोग द ग्रेट खली के नाम से ही पहचानते हैं. खली सीजन शो चार का हिस्सा थे और इस दौरान उन्हें हर हफ्ते के हिसाब से लगभग 50 लाख रुपये मिलते थे.

फाइल फोटो

शिल्पा शिंदे : सीजन 11 की विजेता शिल्पा ने उस वक्त शो में ड्रामा का तड़का जमकर डाला था और उन्हें हफ्ते के लगभग 6-7 लाख रुपये मिलते थे.

Photo Courtesy: Twitter/ @ColorsTV

अनूप जलोटा : ‘बिग बॉस 12’ में अनूप जलोटा घर में जसलीन मथारू के साथ एक जोड़ी के रूप में आए थे. ऐसी खबर है कि वह घर में रहने के लिए हर हफ्ते 40 लाख रुपये लेते थे.

Sreesanth, Sreesanth wants to make comeback for India, Sreesanth comeback after spot fixing ban, Sreesanth 100 test wickets, Sreesanth wants to take 100 test wickets, Sreesanth, Sreesanth spot fixing ban, Sreesanth lifetime ban, Sreesanth ban reduced to seven years, Sreesanth's ban for spot fixing reduced to seven eyars, Sreesanth spot fixing scandal, Sreesanth IPL spot fixing scandal, Sreesanth Rajasthan Royals spot fixing scandal, Sreesanth IPL scandal, Sreesanth ban removed, Sreesanth news, BCCI, BCCI ombudsman Justice DK Jain

File image of S Sreesanth.

श्रीसंत : पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी श्रीसंथ ‘बिग बॉस 12’ में शामिल हुए थे. कार्यक्रम में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा, लेकिन दीपिका काकर ने उन्हें आखिरकार मात दे दी. खबरों के मुताबिक, श्रीसंत को हफ्ते के 50 लाख रुपये मिलते थे.

तनीषा मुखर्जी : खबरों के मुताबिक, तनीषा घर में हर एक हफ्ता बिताने के लिए 7.5 लाख रुपये लेती थीं.

करिश्मा तन्ना : रिपोर्ट्स का दावा है कि उन्हें दस लाख रुपये प्रति हफ्ते मिलते थे.

Sasural Simar Ka Actors Dipika Kakar And Shoaib Ibrahim All Set To Tie the Knot On February 26 – Read Details

दीपिका काकर : दीपिका सीजन 12 की विजेता रहीं, उन्होंने कथित तौर पर हर हफ्ते घर में रहने के लिए 15 लाख रुपये की राशि ली थीं.

तस्वीर: करणवीर बोहरा (ट्विटर)

करणवीर बोहरा : करण ‘बिग बॉस 12’ में शामिल हुए थे और कथित तौर पर घर में रहने के लिए वह 20 लाख रुपये हर हफ्ते लेते थे.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.