जोधपुर: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान एक गैंगस्टर की तरफ से जान से मारने की मिली धमकी के बीच काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की एक अदालत के समक्ष शुक्रवार को पेश हो सकते हैं. सलमान को जान से मारने की यह धमकी 16 सितंबर को फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिए गैंगस्टर “गैरी शूटर” ने दी, जिसका संबंध लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से है.

अभिनेता ने उन्हें दोषी ठहराने वाले निचली अदालत के फैसले के खिलाफ याचिका दायर की है. निचली अदालत ने उन्हें पांच साल कैद की सजा सुनाई थी. सत्र अदालत के न्यायाधीश चंद्र कुमार सोंगारा ने चार जुलाई को सुनवाई के दौरान खान को 27 सितंबर को अदालत के समक्ष पेश होने का निर्देश दिया था. ऐसा नहीं करने पर खान की जमानत भी रद्द हो सकती है. हालांकि, ऐसा अंदेशा है कि वह पेश नहीं होंगे. वहीं, पुलिस का दावा है कि सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले साल फरवरी में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की तरफ से मिली इसी तरह की धमकी के चलते खान ने अदालत में पेश होने का मन बदल लिया था.

सलमान खान इस मामले में हुए बरी, अदालत से मिली बड़ी राहत, बोले- इरादा गलत नहीं था

अभियोजन पक्ष के वकील महिपाल बिश्नोई ने कहा कि अदालत ने पिछली सुनवाई में खान के वकील से उन्हें अदालत में पेश करने के लिए मौखिक तौर पर कहा था. खान पिछले साल मई के बाद से अदालत के समक्ष उपस्थित नहीं हुए हैं. उस वक्त उन्हें जमानत दी गई थी. पिछली सुनवाई के दौरान, बचाव पक्ष के वकील ने खान को अदालत में पेश होने से छूट देने का अनुरोध किया था लेकिन अदालत ने उन्हें पेश करने को कहा था क्योंकि वह अपनी याचिका पर होने वाली सुनवाई में शुरुआत से ही अनुपस्थित रहे हैं. सलमान खान पर 1998 में जोधपुर में एक फिल्म की शूटिंग के दौरान दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप है. (इनपुट एजेंसी)