हुस्न की मल्लिका बिपाशा ने कई फिल्मों में अपनी अदाओं से लोगों का दिल जीत लिया. जिसकी बदौलत उन्हें सेक्स सिंबल का ख़िताब मिला. बिपाशा बसु उन एक्ट्रेसेस में से हैं जो अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपने अफेयर्स को लेकर सुर्खियां बटोरीं. 7 जनवरी को बिपाशा का बर्थडे है. वे 41 साल की हो गई हैं. इस मौके पर जानते हैं उनके बारे में कुछ ख़ास बातें-

7 जनवरी, 1979 को दिल्ली में एक बंगाली फैमिली में जन्मीं बिपाशा आठ साल तक इसी शहर में रहीं. उसके बाद उनका परिवार कोलकाता में शिफ्ट हो गया. बिपाशा बचपन से ही टॉमबॉय की तरह रहती थीं. बिप्स की आदतों की वजह से घरवाले उन्हें लेडी गुंडा कहके बुलाते थे.

एक होटल में किसी फंक्शन के दौरान मॉडल मेहर जेसिया रामपाल ने बिपाशा के हुनर को परखा. मेहर ने बिपाशा से कहा की वो अपना करियर मॉडलिंग में करे. उस सुझाव के मुताबिक बिपाशा ने मॉडलिंग को बतौर करियर चुना.

 

View this post on Instagram

 

All I need is you @iamksgofficial ❤️ #monkeylove #grateful #blessed #youandme #soulmates

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

बिपाशा बसु उन एक्ट्रेसेस में से हैं जो अपनी एक्टिंग से ज्यादा अपने अफेयर्स को लेकर सुर्खियाँ बटोरती हैं. अपनी करियर के दौरान बिपाशा का कई कलाकारों के साथ नाम जुड़ा.

 

View this post on Instagram

 

Life is Beautiful ❤️ #grateful #monkeylove #Maldives

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

वैसे, एक वक्त था जब बिपाशा करण नहीं बल्कि जॉन अब्राहम के साथ रिलेशन में थीं. दोनों अपनी जिंदगी से काफी खुश थे. 10 साल लिव इन में रहने के बाद लोगों ने मान लिया था कि जल्द ही दोनों की शादी की खबर सुनने को मिलेगी. लेकिन जॉन की एक गलती ने इस रिश्ते को हमेशा-हमेशा के लिए खत्म कर दिया.

Image result for bipasha with john, india.com

दरअसल, बिपाशा और जॉन के बीच फिल्म ‘जिस्म’ में काम करने के बाद नजदीकियां बढ़ी थीं. एक वक्त ऐसा आया जब दोनों को लगा कि अब एक दूसरे के बिना रह नहीं पाएंगे. लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था 2014 में जॉन अब्राहम ने गलती से एक ऐसा ट्वीट कर दिया, जिसके बाद दोनों का रिश्ता टूट गया.

Image result for bipasha with john, india.com

न्यू ईयर पर किए गए इस ट्वीट में जॉन ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए लिखा- आपको और आपके सभी प्यारों को नए साल की शुभकामनाएं. इस साल आपकी लाइफ में प्यार और ढेर सारी खुशियां आएं. Love John and Priya Abraham.

Image result for bipasha with karan singh, india.com

इस ट्वीट में जॉन ने अपनी प्रेमिका प्रिया रुंचाल का जिक्र किया था. इसका मतलब ये था कि जॉन बिपाशा को धोखा दे रहे थे और इसी बीच प्रिया को भी डेट कर रहे थे. फिर बाद में खबर आई कि जॉन और प्रिया ने शादी कर ली.

करण सिंह ग्रोवर
साल 2015 में ‘अलोन’ फिल्म के बाद ही करण और बिपाशा ने शादी कर ली थी. बिपाशा बसु ने एक इंटरव्यू में अपने पति करण सिंह ग्रोवर की तारीफ करते हुए कहा, ‘हमारी शादी को 3 साल होने वाले हैं और डेटिंग को मिलाकर हम 4 साल से साथ हैं. ये बहुत ही खूबसूरत जर्नी है.

Image result for bipasha with harman bawaeja, india.com

हरमन बावेजा

करण से पहले बाद इस लिस्ट में नाम जुड़ा था हरमन बावेजा का. दोनों ने साथ में एक फिल्म की. बात सगाई तक भी पहुंची थी बाद में एकाएक सबकुछ बदल सा गया.

Image result for bipasha with rana daggubati, india.com

राणा दग्गुबाती

फिल्मी गलियारों में अफवाहें जोरों पर थी कि ‘दम मारो दम’ में साथ काम करने वाले एक्टर राणा दग्गुबाती के साथ भी बिपाशा बसु की नजदीकियां थी. हालांकि इसका सच किसी को नहीं पता.

डीनो मोरिया

बिपाशा के साथ सबसे पहला नाम जुड़ा था डीनो मोरिया का. दोनों ने साथ में फिल्म ‘राज’, ‘गुनाह’, ‘रक्त’ और ‘इश्क है तुमसे’ में नज़र आए थे . ऑफ स्क्रीन भी दोनों की केमेस्ट्री अच्छी थी. दोनों की दोस्ती आज भी है. मगर रास्ते जुदा हैं.