अपनी खूबसूरती और दमदार एक्टिंग से सबको अपना दीवाना बना देने वाली अमृता सिंह का आज जन्मदिन है. अस्सी और नब्बे के दशक में अपनी दिलकश अदाओं से लोगों को दीवाना बना देने वाली अमृता का जन्म 9 फरवरी एक सिख परिवार में हुआ था. इनके पिता का नाम सरदार सविंदर सिंह और मां का नाम रुख्शाना सुलतान था. बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि अमृता सिंह भारतीय लेखक खुशवंत सिंह की भतीजी हैं. Also Read - करीना कपूर ने सैफ अली खान और तैमूर संग छोड़ा मुंबई, आखिर माजरा क्या है?

Also Read - सैफ अली खान की Autobiography को लेकर लोगों ने किया ट्रोल, मीम्स बनाकर उड़ाया मज़ाक

अगर निजी जीवन के बारे में बात करें तो अक्टूबर 1991 में अमृता ने खुद से 12 साल छोटे सैफ से शादी की थी, दोनों की लव स्टोरी किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं थी. शादी से पहले अमृता ने मुस्लिम धर्म को अपनाया. दोनों की पहली मुलाकात राहुल रावली की फ़िल्म के सेट पर हुई थी. Also Read - करीना ने सैफ को बर्थडे पर दिया अनमोल तोहफा, 'नवाब' की ज़िंदगी के 50 साल को बयां करता ये VIDEO

जब अमृता ने सैफ का हाथ थामा तब अमृता की गिनती सफल अभिनेत्रियों में होती थी. वहीं सैफ स्ट्रगलिंग एक्टर थे. शादी से पहले अमृता का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा जिनमें सनी दयोल का नाम भी शामिल था.

ख़बरों की मानें तो इटली की मॉडल रोजा के चलते सैफ और अमृता का तलाक हुआ लेकिन सच्चाई क्या थी ये आज तक मालूम नहीं चला. कुछ समय पहले सैफ ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि अमृता उन्हें नाकारा होने का ताना देती थीं और उनकी मां शर्मीला और सोहा से लड़ाई किया करती थी.

इन सबके बाद दोनों के बीच दूरियां इतनी बढ़ी कि साल 2004 में सैफ और अमृता ने तलाक ले लिया. सैफ और अमृता के दो बच्चे सारा और इब्राहिम भी हैं.

अमृता ने अपने बॉलिवुड कैरियर की शुरुआत 1983 में फ़िल्म ‘बेताब’ से की थी. जिसके बाद ‘मर्द’, ‘सूर्यवंशी’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘अकेला सपना’, ‘आग का दरिया’, ‘काला धंधा गोरे लोग’ 2 स्टेट्स’, ‘दस कहानियां’ जैसी कई शानदार फ़िल्मों में काम किया.