बॉलीवुड के ‘सीरियल किसर’ के नाम फेमस अभिनेता इमरान हाशमी 39 वर्ष के हो चुके हैं. दमदार अभिनय और बेमिशाल डायलॉग डिलीवरी के दम हीरो बने इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 को कन्नौज,उत्तर प्रदेश में हुआ था. उनके पिता अनवर हाशमी एक्टर रह चुके हैं और उनकी मां माहिरा हाशमी डायरेक्टर महेश भट्ट की बहन थीं. Also Read - गैंग्स्टर विकास दुबे पर बन रही फिल्म को लेकर पत्नी ऋचा ने उठाए सवाल, प्रोड्यूसर को भेजा लीगल नोटिस

Emraan Also Read - यूपी का बिकरू हत्याकांड: जब्‍त हथियारों में कई लोगों के फिंगरप्रिंट्स मिले, क्‍या सजा दिलाने में होगी मुश्‍किल?

इमरान ने बॉलीवुड में बतौर सहायक निर्देशक एंट्री की थी. साल 2002 में विक्रम भट्ट की फिल्म ‘राज़’ में इमरान हाशमी सहायक निर्देशक थे.इमरान ने साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म ‘फूटपाथ’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. लेकिन सही मायनों में उन्हें असली पहचान साल 2004 में आई फिल्म ‘मर्डर’ से मिली. इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री मल्लिका शेरावत लीड रोल में थी. फिल्म में दोनों ही स्टार्स ने कई बोल्ड सीन्स किए थे. Also Read - गैंगस्‍टर विकास दुबे 'कानपुरवाला' के नाम पर बदमाश लोगों के बीच पैदा कर रहे दहशत

Emraan Hashmi

वैसे फिल्म ‘मर्डर’ के बाद से ही लोग इमरान को ‘सीरियल किसर’ कहकर बुलाने लगे थे. उनकी इस इमेज का फायदा उठाकर कई डायरेक्टर्स ने उन पर कई फ़िल्में भी बनाई. साल 2005 में इमरान और तनुश्री दत्ता की फिल्म आशिक बनाया आपने रिलीज़ हुई. इस फिल्म में भी इमरान ने कई किसिंग सीन दिए थे.

emraan ayaan lakme fashion week

साल 2006 में रिलीज हुई उनकी फिल्म गैंगस्टर को लोगों ने काफी पसंद किया. फिल्म में इमरान का किरदार बेहद संजीदा था. जिसके बाद उन्होंने ‘वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई’,‘द डर्टी पिक्चर’, ‘जन्नत 2’, ‘मर्डर 2’ और ‘राज 3’ जैसी कई बेहतरीन फ़िल्में दी है.

Mohammad Azharruddin Emraan Hashmi

वैसे अभी हाल ही में अजय देवगन के साथ उनकी फिल्म ‘बादशाहों’रिलीज हुई थी. जिसमें कई बड़े स्टार्स थे. फिल्मों के अलावा इमरान की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव भी आया. उनके बेटे को फर्स्ट स्टेज का कैंसर था लेकिन इलाज के बाद वो ठीक हैं. इमरान ने अपनी जिन्दगी पर एक किताब भी लिखी है जिसका नाम है ”Kiss of life”.