बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा रेखा 10 अक्टूबर को अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं. रेखा जितनी खूबसूरत हैं उतनी ही गहरी भी. रेखा के दिल के अंदर इतनी सारी बातें छिपी हैं जिसका अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता. रेखा अन्य सेलिब्रिटीज से काफी अलग हैं. वो बेहद रिजर्व्ड हैं लेकिन फिर भी वो बॉलीवुड स्टार्स के साथ अवार्ड फंक्शन के दौरान खूब मज़ाक मस्ती करती नज़र आती हैं. रेखा हर इवेंट पर जाती तो हैं लेकिन फिर भी वो कभी मीडिया से बात नहीं करती. रेखा की ज़िन्दगी जितनी रहस्मयी दिखाई देती है, असल में उससे भी कई ज्यादा है. रेखा की रहस्यमय जिन्दगी एक ऐसी किताब है जिसे हर कोई पढ़ना चाहता है. आइए जानते हैं रेखा की ज़िन्दगी से जुड़े कुछ ऐसे रहस्यों के बारे में जो शायद ही कभी खुल पाएं.

# रेखा ने 1990 में दिल्ली के उद्योगपति मुकेश अग्रवाल से शादी की थी लेकिन शादी के अगले साल ही मुकेश ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. कहा तो ये भी जाता है कि रेखा अपने पति के अंतिम संस्कार में भी नहीं पहुंच पायी थी. मुकेश अग्रवाल ने क्योंकि आत्महत्या और रेखा और उनके बीच दूरियां क्यों आई ये राज़ आज तक राज़ ही है.

# ख़बरों की मानें तो रेखा और अमिताभ बच्चन ने चुपके से शादी की थी. रेखा ऋषि कपूर और नीतू सिंह की शादी में सिंदूर और मंगलसूत्र पहनकर कर पहुंची थी जिसके बाद कई सवाल खड़े हुई थे. अमिताभ के अलावा रेखा के शादी की ख़बर एक्टर विनोद मेहरा के साथ भी आ चुकी हैं. अब सच क्या है ये सिर्फ रेखा जानती हैं.

# रेखा आज भी अपनी मांग में सिंदूर लगाएं नज़र आती हैं. अब वो किसके नाम का सिंदूर लगाती हैं ये बात कोई नहीं जानता.

# रेखा अपने यूनिक फैशन स्टाइल के लिए जानी जाती हैं. उनका फैशन सेंस, उनका मेकअप या फिर उनके हेयर स्टाइल की बात कर लीजिये, सब कुछ है यूनिक. आज भी बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसस रेखा को कॉपी करती  हैं. लेकिन जो बात रेखा में है वो किसी और में नहीं.

कहते हैं की अमिताभ बच्चन को कांजीवरम साड़ियां बहुत पसंद है और इसीलिए रेखा ने भी कांजीवरम साड़ियां पहनना शुरू कर दिया. रेखा अपना मेकअप खुद करती हैं.