‘बॉबी’ फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री करनेवाली डिंपल ने आज ही के दिन 1957 में जन्म लिया था. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके करियर से जुड़ी ऐसी बात बताने जा रहे हैं, जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी. शो मैन राज कपूर ने डिंपल को 1973 की फिल्म ‘बॉबी’ से बॉलीवुड में लांच किया था. इस फिल्म में डिंपल ने बिकिनी पहनकर अपना बोल्ड लुक लोगों के सामने पेश कर चुकी थीं, जो उन दिनों जमकर सुर्खियां बटोर रहा था.

लेकिन इसका असर डिंपल की इमेज पर पड़ा. उन्हें लोग उनकी अदाकारी के लिए नहीं, बल्कि उनकी बोल्ड इमेज के लिए पहचानने लगे. लेकिन डिंपल ने ‘काश’ (1987), ‘दृष्टि’ (1990), ‘लेकिन'(1990) और फिल्म ‘रुदाली'(1993) में बेहतरीन अभिनय कर लोगों के इस नज़रिए को हमेशा के लिए बदल दिया.

राजेशा खन्ना से मात्र 16 साल की उम्र में शादी करनेवाली डिंपल को अपना हमिमून फिल्म ‘बॉबी’ की शूटिंग की वजह से टालना पड़ा था. ‘बॉबी’ की रिलीज़ से मात्र 6 महीने पहले डिंपल ने राजेश  खन्ना से शादी की थी, जिसकी वजह से उन्हें फिल्म की शूटिंग के दौरान अपने हाथों को छुपाना पड़ा  था. इसकी वजह थी उनके हाथों में लगी महंदी. डिंपल शादी के बाद फिल्म की शूटिंग कर रही थीं, जिसकी वजह से उनके हाथों में महंदी लगी हुई थी.

हालांकि डिंपल कुछ सालों बाद राजेश खन्ना से अलग हो गई, जिसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में वापसी की. उसके बाद वे कभी नहीं रुकीं और अपने काम को तवज्जो देते हुए फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीतती रही.