नई दिल्ली: महेश बाबू, प्रभास, निमृत कौर से लेकर अजय देवगन तक कई अन्य भारतीय हस्तियों ने रविवार को बिग बी को 78वें जन्मदिन पर बधाई दी. तेलुगू स्टार महेश बाबू ने लिखा, “जीवित दिग्गज बच्चन सर को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं. आप मेरे लिए और दुनियाभर में लाखों अन्य लोगों के लिए भी एक प्रेरणा हैं. आप हमेशा खुश और स्वस्थ रहें.” Also Read - अजय देवगन ने अपने बचपन से जुड़ी पसंदीदा यादों को किया शेयर, बड़ों से डांट...

सुपरस्टार मोहनलाल ने बिग बी को सच्चा रत्न करार दिया. उन्होंने लिखा, “भारतीय सिनेमा का एक सच्चा रत्न! हैप्पी बर्थडे बच्चन जी. प्यार और प्रार्थना. हैशटैहहैप्पीबर्थडेअमिताभबच्चन.” Also Read - 'बड़े मियां छोटे मियां' के 22 साल, रवीना टंडन ने शेयर किया बिग बी और गोविंदा से जुड़ा ये दिलचस्प किस्सा

बिग बी के साथ ‘सत्याग्रह’, ‘खाकी’ और ‘मेजर साब’ जैसी फिल्मों में स्क्रीन स्पेस साझा करने वाले अभिनेता अजय देवगन ने कहा, “प्रिय अमितजी को जन्मदिन की शुभकामनाएं. सर को आने वाले वर्ष के लिए भी शुभकामनाएं” Also Read - Powercut in Mumbai: कंगना से लेकर बिग बी तक, इन बॉलीवुड हस्तियों ने किया रिएक्ट, सोनू सूद ने दिल जीता

फिल्म निर्माता राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने कहा, “जन्मदिन के लिए शुभकामनाएं अमितजी, शांति, स्वास्थ्य और हमेशा और हमेशा के लिए खुशी की कामना.”

अभिनेता प्रभास ने कहा, “महान अमिताभ बच्चन सर को जन्मदिन की बहुत सारी शुभकामनाएं. हमें प्रेरणा देने के लिए धन्यवाद.”

बॉलीवुड के एक्शन हीरो ने इंस्टाग्राम पर अमिताभ के कमेंट सेक्शन में लिखा, “आप जहां पहुंचे हैं, उस एक पड़ाव को सेट करें और फिर हर बीतते साल के साथ ऐसे कई पड़ावों को पार करते रहें और आपके द्वारा इस शुरुआत के साथ आपका जन्मदिन खुशियों से भरा हो. आपको खुशहाल जीवन और अच्छे स्वस्थ्य की शुभकामनाएं. ढेर सारा प्यार.”

अभिनेत्री अदिति राव हैदरी ने लिखा, “तब, अब और हमेशा के लिए दिग्गज. जन्मदिन की शुभकामनाएं बच्चन सर.”

‘सरकार 3’ में बिग बी के साथ काम करने वाली अभिनेत्री यामी गौतम ने कहा, “एकमात्र दिग्गज को जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं! बच्चन सर.”

अभिनेत्री निमृत कौर ने ट्वीट किया, “बेहतर स्वास्थ्य की कामना, सबसे असाधारण जीवन, प्यार और प्रियजनों से घिरे रहने के साथ हमेशा खुश रहें. हैशटैगहैप्पीबर्थडेअमिताभबच्चन.”

अभिनेता रितेश देशमुख ने लिखा, “जन्मदिन की बहुत सारी शुभकामनाएं अमिताभ बच्चन सर जी. ईश्वर आपको अच्छे स्वास्थ्य और दीघार्यु रखें. मुझे आपके समान फ्रेम में रहने का अवसर देने के लिए धन्यवाद. देवताओं ने निश्चित रूप से मुझे आशीर्वाद दिया है. जूनियर बच्चन के साथ मुझे अपना मानने के लिए शुक्रिया.”

अभिनेता अली फजल ने लिखा, “जन्मदिन की शुभकामनाएं सर.”

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी कुंद्रा ने लिखा, “आपकी प्रशंसक होने से (हमेशा रहेंगे) लेकर आपके साथ स्क्रीन स्पेस साझा करने के सौभाग्य तक. यह आपको जानने के लिए एक वास्तविक अनुभव की तरह है. आपकी आभा और व्यक्तित्व अभी भी मुझे मुग्ध कर देते हैं. आपके लिए हमेशा स्वस्थ, प्यार और सफलता की कामना करते हैं. जन्मदिन मुबारक, बच्चन सर! ढेर सारा प्यार!”

अभिनेत्री अथिया शेट्टी ने कहा, “जन्मदिन मुबारक हो बच्चन जी, हमेशा हमें प्रेरणा देने के लिए धन्यवाद, दुनिया आपसे हर रोज सीखती है. मैं आपको खुशी और प्यार की ढेर सारी शुभकामनाएं देती हूं. मुझे उम्मीद है कि आप आज के दिन का आनंद लेंगे, बहुत सारा प्यार.”

अभिनेता विवेक आनंद ऑबेरॉय ने लिखा, “दिग्गज बच्चन सर को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! सच में धन्य है कि आपके साथ काम करने का अवसर मिला और आपकी प्रतिभा को करीब से जानने का मौका मिला. आपका जुनून, अनुशासन और समर्पण हम सभी को प्रेरित करता रहता है.”

अभिनेता आर. माधवन ने लिखा, “जन्मदिन की शुभकामनाएं बच्चन जी.”

अभिनेता दर्शन कुमार ने बिग बी को “सबसे शक्तिशाली, प्रेरक, प्रतिष्ठित और महान” कहा. उन्होंने उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना भी की.