नई दिल्ली. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के नए दौर की शुरुआत करने वाले अभिनेता और वर्तमान में भारतीय जनता पार्टी के सांसद मनोज तिवारी लंबे अर्से के बाद एक बार फिर फिल्मी पर्दे पर नजर आने वाले हैं. अपनी गायकी और अदाकारी से भोजपुरी सिनेमा को बुलंदियों पर पहुंचाने वाले मनोज तिवारी की नई फिल्म ‘यादव पान भंडार’ जल्द ही रिलीज होने वाली है. इस फिल्म को सेंसर बोर्ड से U/A सर्टिफिकेट मिला है. फिल्म ‘यादव पान भंडार’ के निर्माता जितेश दुबे ने यह जानकारी दी है. हमारी सहयोगी वेबसाइट जीन्यूज.कॉम में छपी खबर के मुताबिक, हालांकि राजनीतिक जीवन की व्यस्तताओं के कारण मनोज तिवारी अब फिल्मों की दुनिया से लगभग दूर हो चले हैं, लेकिन आज भी वे अक्सर भोजपुरी भाषा के कार्यक्रमों में दिखते रहते हैं. सांसद मनोज तिवारी भी अपनी नई फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं. जीन्यूज.कॉम के अनुसार, मनोज तिवारी स्टारर फिल्म ‘यादव पान भंडार’ पीएम नरेंद्र मोदी को भी दिखाई जाएगी. इसकी भी तैयारी की जा रही है.

सामाजिक मुद्दों पर बनी मनोरंजक फिल्म
फिल्म ‘यादव पान भंडार’ के निर्माता जितेश दुबे ने जीन्यूज.कॉम को बताया कि यह फिल्म सामाजिक विषयों पर आधारित है. उन्होंने कहा कि हमारी फिल्म को सेंसर बोर्ड ने U/A सर्टिफिकेट दिया है, जिसका मतलब है कि यह पारिवारिक और सामाजिक फिल्म है. भोजपुरी फिल्में देखने वाले दर्शकों को ‘यादव पान भंडार’ देखने के बाद निश्चित रूप से इसका अहसास होगा. उन्होंने बताया कि इस फिल्म में दर्शकों को एक बार फिर भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार मनोज तिवारी मृदुल को देखने का मौका मिलेगा. उन्होंने बताया कि फिल्म में सुपरस्टार मनोज तिवारी के अलावा मशहूर अभिनेत्री गुंजन पंत भी नजर आएंगी. यह फिल्म जल्द ही भोजपुरी दर्शकों के लिए विभिन्न सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी. बता दें कि फिल्म ‘यादव पान भंडार’ श्रीकृष्णा क्रियेशन्स के बैनर तले बनी है. इसके निर्माता जितेश दुबे और पायल दुबे हैं. फिल्म के निर्देशक अजय कुमार हैं. फिल्म में मनोज तिवारी और गुंजन पंत के अलावा संजय पांडेय, सीमा सिंह, विनोद मिश्रा, बृजेश त्रिपाठी, रीना रानी, बालगोविंद बंजारा, नीलिमा सिंह, सीपी भट्ट जैसे कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में नजर आएंगे. फिल्म में संगीत मधुकर आनंद ने दिया है. पीआरओ संजय भूषण पटियाला हैं.

Manoj-Tiwari-1

 

इससे पहले ‘गोबर सिंह’ में दिखे थे मनोज तिवारी
अभिनेता से सांसद बने मनोज तिवारी मृदुल को भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री को फिर से सक्रिय करने के लिए याद किया जाता है. इससे पहले तिवारी ने भोजपुरी लोकगायक के रूप में अपनी पहचान बनाई थी. बतौर मुख्य अभिनेता वर्ष 2004 में अभिनेत्री रानी चटर्जी के साथ उनकी फिल्म ‘ससुरा बड़ा पैसेवाला’ ने भोजपुरी भाषाई क्षेत्रों में धमाल मचा दिया. इस फिल्म के बाद भोजपुरी फिल्मों का नया दौर शुरू हुआ और आज इस इंडस्ट्री में हर साल कई फिल्में रिलीज की जाती हैं. फिल्मी करियर में कई मानक गढ़ने के बाद मनोज तिवारी मृदुल ने राजनीतिक जीवन में कदम रखा. शुरुआती दिनों में वे असफल रहे. लेकिन वर्ष 2014 में भारतीय जनता पार्टी का सांसद बनने के बाद मनोज तिवारी के पास फिल्मों के लिए समय नहीं रहा. हाल के वर्षों में वे इक्का-दुक्का फिल्मों में ही नजर आए हैं. ‘यादव पान भंडार’ से पहले वे फिल्म ‘गोबर सिंह’ में नजर आए थे. अब एक बार फिर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के इस स्टार के रुपहले पर्दे पर उतरने की खबर से दर्शकों में उत्साह है. वे अपने चहेते अभिनेता की फिल्म के रिलीज होने का इंतजार कर रहे हैं.

भोजपुरी बाइस्कोपः 'फिलिमवा तो बनबे करी, बाकी भोजपुरिए में बनी' कहकर अमर हो गए नाजिर हुसैन

भोजपुरी बाइस्कोपः 'फिलिमवा तो बनबे करी, बाकी भोजपुरिए में बनी' कहकर अमर हो गए नाजिर हुसैन

भोजपुरी के लिए समर्पित हैं मनोज तिवारी
राजनीतिक व्यस्तताओं की वजह से सांसद मनोज तिवारी ने भले ही हाल के दिनों में फिल्मों और कला की दुनिया से दूरी बना ली हो, लेकिन अब भी वे इस क्षेत्र में सक्रिय रहते हैं. इसलिए अक्सर भोजपुरी मंचों पर नजर आते रहते हैं. भोजपुरी भाषा, साहित्य, कला और संगीत को देश और विदेश में स्थापित करने के लिए इसे ‘प्रमोट’ भी करते हैं. पिछले दिनों उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान की फिल्म का एक गाना ‘जबरा फैन’ का भोजपुरी वर्जन अपनी आवाज में रिकॉर्ड कराया था. इसे भी उनके प्रशंसकों की खूब सराहना मिली थी. वहीं, बतौर सांसद भी मनोज तिवारी संसद में भोजपुरी भाषा को संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल करने की मांग उठाते रहे हैं. यही वजह है कि उनकी आने वाली फिल्म ‘यादव पान भंडार’ में अपने चहेते अभिनेता को देखने के लिए दर्शकों में उत्साह है.

भोजपुरी फिल्मों की और खबरों के लिए पढ़ते रहें India.com