बॉलीवुड बायोपिक ‘शकीला’ की शूटिंग अब केरल में नहीं, बल्कि कर्नाटक में होगी. बाढ़ के कारण शूटिंग को ट्रांसफर करने का फैसला लिया गया है. फिल्म के निर्देशक इंद्रजीत लंकेश ने कहा कि कर्नाटक में शूटिंग को स्थानांतरित करने से उन्हें कर्नाटक के कुछ अनदेखे इलाकों को देखने का मौका मिला है. लंकेश द्वारा निर्देशित होने वाली फिल्म में अभिनेत्री ऋचा चड्ढा को दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री शकीला की भूमिका में देखा जाएगा.

निर्देशक ने मीडिया को दिए बयान में कहा, “हमने कर्नाटक में स्थलों को ढूंढने और स्क्रिप्ट का काम पहले ही खत्म कर लिया था. यह एक नियमित प्रक्रिया है. हम केरल में यह काम कर पाते, इससे पहले वहां बारिश और बाढ़ शुरू हो गई. इसलिए, हां हमारे लिए शूटिग में तुरंत बदलाव करना थोड़ा मुश्किल था.” लंकेश ने कहा, “मैं यह कहना चाहूंगा कि केरल से कर्नाटक में शूटिंग का स्थानांतरण हमारे लिए आशीर्वाद है. हमें कर्नाटक के कुछ अनदेखे क्षेत्रों को देखने का मौका मिलेगा.”

निर्देशक ने कहा कि कर्नाटक में भी उन्होंने केरल की पृष्ठभूमि को दर्शाने के लिए कुछ अलग संरचनाएं बनाई. इसके लिए उनकी टीम को थोड़ी अधिक मेहनत करनी पड़ी लेकिन इस कहानी के लिए यह मेहनत लाजमी है. इस फिल्म की कहानी शकीला नाम की अभिनेत्री के इर्द-गिर्द घूमती है, जो दक्षिण भारतीय फिल्म जगत में अपने बोल्ड किरदार के लिए जानी-जाती थीं.

निर्देशक का मानना है कि शकीला के जीवन में परेशानियां समाज में रहने वाले छोटी सोच के लोगों के कारण आईं. उन्होंने कहा कि कोई भी बोल्ड फिल्म थियेटरों में रिलीज नहीं होती है और उनकी सभी फिल्मों को अधिकारियों द्वारा ए-सर्टिफिकेट मिला था. उनकी फिल्मों ने बड़ी कमाई भी की. यह साफ था कि उनकी फिल्मों के दर्शक भी थे, फिर क्यों ऐसी फिल्मों के लिए कलाकारों का सम्मान नहीं होता?

(इनपुट आईएएनएस)