मुंबई: फिल्मों में विलेन का रोल कामयाबी के साथ निभाने वाले मशहूर अभिनेता महेश आनंद का निधन हो गया है. आज (शनिवार) को महेश आनंद मुंबई के यारी रोड स्थित अपने घर में मृत पाए गए. बताया जा रहा है कि दो दिन से उनकी डेड बॉडी में पड़ी हुई थी. पुलिस ने उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. महेश आनंद की मौत किस कारण से हुई है, पुलिस अभी इसका पता लगा रही है. महेश पिछले काफी समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे. बताया जा रहा है कि वह अपने अपने घर में अकेले रहते थे.

महेश आनंद ने करीब 18 साल बाद हाल ही में अभिनेता गोविंदा की फिल्म रंगीला राजा से कमबैक किया था. ये फिल्म 18 जनवरी, 2019 को रिलीज हुई थी. इसमें महेश का सिर्फ 6 मिनट का रोल था. एक समय ऐसा था जब वह फिल्मों का मुख्य केंद्र रहते थे. महेश आनंद ने 1980 और 1990 के दशक की कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया. उन्होंने शहंशाह, मजबूर, स्वर्ग, थानेदार, विश्वात्मा, गुमराह, खुद्दार, बेताज बादशाह, विजेता और कुरुक्षेत्र जैसी हिट फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया था. अमिताभ बच्चन, संजय दत्त, धर्मेंद्र सहित फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गज अभिनेताओं के साथ उन्होंने लंबे समय तक काम किया था.

18 साल बाद मिला था सिर्फ 6 मिनट का रोल
13 अगस्त 1961 में जन्मे महेश आनंद 57 साल के थे. महेश ने रंगीला राजा की रिलीज के बाद सोशल मीडिया पर लिखा था कि इस फिल्म में उनका रोल केवल 6 मिनट का है लेकिन, वह अपनी वापसी को लेकर बहुत खुश हैं. कहा जाता है कि वह शराब पीने के आदी थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे.