टीपू सुल्तान के नाम से फेमस अभिनेता एवं निर्माता संजय खान ने गुरुवार को अपने 78वें जन्मदिन पर एक पार्टी रखी. इस पार्टी में ऋतिक रोशन, शबाना आजमी, पूनम ढिल्लों और शत्रुघ्न सिन्हा सहित उनके कई दोस्तों ने शिरकत की. इस दौरान संजय खान ब्लैक कलर के पठानी कुर्ता और बेहद खास अंदाज में नजर आए. पार्टी में उनके बच्चे जायद खान, सुजैन खान और फराह खान अली भी मौजूद थे.

इस मौके पर संजय खान ने अपनी दूसरी पुस्तक ‘अस्सलामुअलैकुम वतन’ की घोषणा की. इसके बारे में संजय ने कहा, “यह सच है कि जन्मदिन पर मैंने अपनी दूसरी किताब ‘अस्सलामुअलैकुम वतन’ की घोषणा की. मेरी पहली आत्मकथा ‘द बेस्ट मिस्टेक्स ऑफ माय लाइफ’ को पाठकों ने पसंद किया और मुझे उम्मीद है कि दूसरी किताब को उससे ज्यादा प्यार मिलेगा.”

इसके अलावा लव सिन्हा, अकबर खान, तलत अजीज, रमेश सिप्पी, मधुर भंडारकर, रणधीर कपूर, सिमी ग्रेवाल, डब्बू रत्नानी और अनू मलिक जैसी दिग्गज हस्तियां भी पहुंची. संजय खान(Sanjay Khan) ने हाल ही में अपनी आत्मकथा लॉन्च की है. संजय खान टेलीविजन सीरीज ‘द सोर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’ में अभिनय और उसके निर्माण के लिए जाने जाते हैं. उनका कहना है कि वे फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं, लेकिन उनके पास छोटे परदे के लिए भी कुछ असाधारण कहानियां हैं.

मैसूर के 18वीं सदी के शासक पर आधारित ‘द सोर्ड ऑफ टीपू सुल्तान’ के सेट पर साल 1989 में भयानक आग लग गई थी. इसमें कई लोग मारे गए थे और संजय खान भी गंभीर रूप से घायल हो गए थे. इस जानलेवा दुर्घटना से बचने के सालों बाद संजय ने ‘द ग्रेट मराठा’ और ‘जय हनुमान’ जैसे शोज का निर्माण किया था.

संजय ने एक इंटरव्यू में कहा, “पिछली बार मैंने ‘..टीपू सुल्तान’ के लिए कैमरे का सामना किया था. उसके बाद मैं कई अन्य चीजों में व्यस्त था, जिसमें बेंगलुरू में एक फाइव स्टार होटल का निर्माण भी था. अब हमने कई फिल्म बनाने की योजना बनाई है. आनेवाले महीनों में तीन से चार फिल्मों पर काम शुरू हो जाएगा.”