बालीवुड एक्टर विक्की कौशल और आलिया भट्ट की फिल्म राजी को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है. फिल्म में आलिया भट्ट और विक्की कौशल के अभिनय की हर कहीं तारीफ की जा रही है. वहीं अगर बात करें विक्की की तो आज उनका बर्थडे भी है. बॉलावुड फिल्म मसान से अपने करियर की शुरूआत करने वाले विक्की को अब बी-टाउन में पहचान मिलने लगी है. गंभीर हावभाव के साथ हल्की सी मुस्कान लिए विक्की कौशल कई जवां दिलों की धड़कन बनते जा रहे हैं.Also Read - Vicky Kaushal ने बनाई भगवान गणेश की पेंटिंग, तस्वीर देखकर लोग बोले- कमाल के आर्टिस्ट हो आप!

mood swing… @markbennington

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

Also Read - Vicky Kaushal ने खरीदी नई कार, भारत में करोड़ों में है इसकी कीमत- See Viral Photo

☂️

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

Also Read - विक्की कौशल 'The Immortal Ashwatthama' की कर रहे हैं तैयारी, वायरल फोटो में दिखी एक्टर की नई झलक

विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई में हुआ. कौशल ने ग्रैजुएशन की डिग्री एक इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकॉम इंजीनियर के रूप में 2009 में प्राप्त की. उनके पास नौकरी करने का मौक था, लेकिन वह एक अभिनेता बनने की आकांक्षा रखते थे लिहाजा रंगमंच के साथ जुड़ गए. कौशल, किशोर नामित कपूर की एक एक्टिंग वर्कशॉप में शामिल हो गए. विक्की ने एक शॉर्ट फिल्म गीक आउट के अलावा लव शव ते चिकन खुराना और बॉम्बे वेलवेट जैसी फिल्मों में छोटी भूमिका निभाई.

Watched it yet?

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

2010 में, विक्की ने अनुराग कश्यप को फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर में सहायक का काम किया. नीरज घयावन फिल्म में सहायक निदेशक थे. जब नीरज ने अपनी फिल्म मसान पर काम करना शुरू किया तो कौशल को भी एक ऑडिशन के लिए बुलाया गया था. नीरज के अनुसार शुरू में वह आशंका में थे क्योंकि कौशल को बनारस जैसे एक छोटे से शहर के लड़के की भूमिका निभानी थी जबकि वह एक ठेठ पंजाबी पृष्ठभूमि से आया है, लेकिन ऑडिशन देखने के बाद वह उनकी क्षमता के बारे में आश्वस्त हो गए.

कौशल की दूसरी फिल्म जुबान, मार्च 2016 में रिलीज हुई. यह फिल्म एक युवा लड़के की कहानी है जो बड़बड़ाने की बीमारी से ग्रस्त है. उनकी अगली फिल्म रमन राघव 2.0, अनुराग कश्यप की एक साइको थ्रिलर थी, जिसमें उन्होंने नशे की लत वाले किरदार को निभाया है. हालांकि इस फिल्म में उनका किरदार निगेटिव था, लेकि दर्शकों ने उसे काफी पसंद किया.

Happy Birthday Maa 🙂

A post shared by Vicky Kaushal (@vickykaushal09) on

कौशल के पिता श्याम कौशल, एक बॉलीवुड एक्शन निर्देशक और स्टंट कोओर्डिनेटर हैं. वह स्लमडॉग मिलियेनर, 3 इडियट्स और बजरंगी भाईजान जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं. विक्की के भाई सनी कौशल भी फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ें हैं, वह असिस्टेंड डायरेक्टर के रूप में गुन्डे और माई फ्रंड पिंटो जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं.

कौशल की अगली फिल्म मनमर्ज़ियां है जिसमें आयुष्मान खुराना और भुमी पेंडारकर उनके साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंग. हालांकि, प्रोड्यूसर आनंद एल राय के निर्देशक के साथ मतभेद के कारण इस फिल्म निर्माण में देरी हो रही है.