नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन का आज जन्मदिन है. जया बच्चन का जन्म 9 अप्रैल 1948 को जबलपुर, मध्य प्रदेश में हुआ था. जया बच्चन ने कई फिल्मों में काम किया इसके साथ ही उन्होंने राजनीति में भी अपना हाथ आजमाया. जया बच्चन आज अपना 72वां जन्मदिन मना रही हैं. आज हम आपको उनके जीवन से जुड़े, और उनकी शादी से जुड़ी कई ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जिसके बारे में शायद ही आपको पता होगा. Also Read - अपनी सास जया बच्चन की ये बातें सुनकर फफक पड़ी थीं ऐश्वर्या राय, ऐसा क्या कह दिया था?

अमिताभ और जया की मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर पहली बार हुई थी. अमिताभ और जया ने फिल्म जंजीर में भी साथ काम किया था. बता दें कि जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की शादी 1973 में हुई थी. शादी के कुछ समय बाद ही अमिताभ और रेखा के अफेयर के चर्चे होने लगे. रेखा और अमिताभ के अफेयर की खबरें आग की तरह बी टाउन में फैल गई. अफेयर की बात जैसे ही जया को पता चली उन्होंने रेखा को अपने घर पर डिनर के लिए बुलाया. एक दिन अमिताभ बच्चन की गैर मौजूदगी में जया ने रेखा को फोन किया और रात के खाने के लिए आमंत्रित किया. रेखा जया के घर पहुंची जहां उनका काफी अच्छी तरह से स्वागत किया गया. दोनों के बीच काफी बातें हुई लेकिन उनके अफेयर को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई. डिनर के बाद जब रेखा अपने घर को जा ने लगी तो जया ने उनसे कहा ‘चाहे कुछ भी हो जाए पर मैं अमित को नहीं छोड़ूंगी’.

कुछ ही दिनों में रेखा और जया के डिनर की खबरें सामने आने लगी, जिस बात का पता अमिताभ को चला. अमिताभ ने इसके बाद धीरे-धीरे रेखा से दूरी बनानी शुरू कर दी क्योंकि अमिताभ को पता चल गया था कि जया को उनके अफेयर के बारे में पता है. फिल्म ‘सिलसिले’ में आखिरी बार अमिताभ और रेखा ने साथ काम किया था.