नई दिल्ली: बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा नीतू सिंह (neetu singh birthday) का आज जन्मदिन है. 62 वर्षीय नीतू सिंह का जन्म 8 जुलाई, 1958 को दिल्ली में हुआ था. नीतू ने 1966 में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट बॉलीवुड में डेब्यू किया था. कुछ फिल्मों में बाल कलाकार के तौर पर काम करने के बाद उन्होंने फिल्म ‘रिक्शावाला’ से बतौर लीड एक्ट्रेस डेब्यू किया था. नीतू सिंह की लव लाइफ के बारे में बात की जाए तो नीतू सिंह और एक्टर ऋषि कपूर का नाम बॉलीवुड में हमेशा ही याद किया जाता है. ऋषि कपूर इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनकी और नीतू कपूर की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी. दोनों की पहली मुलाकात आर के स्टूडियो में हुई थी. इसके बाद दोनों की अच्छी तरह मुलाकात फिल्म जहरीला इंसान के सेट पर हुई थी.

एक इंटरव्यू में नीतू सिंह (Neetu Singh Rishi Kapoor Love Story) फेमस होने के बावजूद नीतू सिहं ने ऋषि कपूर के लिए छोड़ दिया था फिल्मी करियर, ये थी वजह ने बताया था कि जब उनकी पहली बार ऋषि कपूर से मुलाकात हुई थी तो वो उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं आए थे. नीतू सिंह ने कहा कि ऋषि कपूर उन्हें हर बात पर टोकते थे. उन्होंने बताया कि एक दिन फिल्म के सेट पर ऋषि कपूर ने उनसे पूछा कि वह इतनू फिल्में क्यों साइन करती हैं क्या उन्हें शादी नहीं करनी? इसपर नीतू सिंह ने कहा किससे शादी करूं इसपर ऋषि कपूर ने कहा मुझसे. लेकिन नीतू सिंह ऋषि कपूर की पहली गर्लफ्रेंड नहीं थी. इससे पहले उनकी कोई पारसी गर्लफ्रेंड थी. फिल्म बॉबी काफी हिट थी लेकिन इसके बाद से ही ऋषि कपूर की फिल्में एक के बाद एक फ्लॉप होने शुरू हो गई. इस बात का गुस्सा उन्होंने नीतू सिंह पर निकाला लेकिन नीतू सिंह ने कभी भी उनका साथ नहीं छोड़ा.

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस होने के बावजूद ऋषि कपूर से शादी के बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर को छोड़ दिया. औऔर अपने परिवार के कामों में व्यस्त हो गईं. इसके बाद लगभग 30 साल बाद 2009 में आई फिल्म लव आज कल से उन्होंने एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी की.