बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने अपने भाई ईशान के साथ प्रोडक्शन हाउस ‘कहानीवाले’ शुरू किया है. उनका लक्ष्य मनोरंजक और तथ्यपरक सिनेमा को बनाना और इनका समर्थन करना है. स्वरा ने एक बयान में कहा, “कहानीवाले’ का विचार पिछले डेढ़ साल से चल रहा था. इसका उद्देश्य अच्छी कहानियों और फिल्म निमार्ताओं का समर्थन करना है जिनके पास नई और मजबूत कहानियां हैं लेकिन जिन्हें दिखाने के लिए उन्हें सही मंच नहीं मिलता है.”

ईशान ने कहा, “दिल्ली में हमारे घर पर अमृता शेरगिल की एक मशहूर पेंटिंग ‘प्राचीन कथाकार’ थी जो स्वरा और मेरे लिए एक प्रेरणा का काम करती थी. पेंटिंग का मुख्य विचार उन कहानियों को बताना है जो सम्मोहक, ताजा और बाकियों से बहुत अलग हैं. स्वरा और मैं, दोनों प्रभाव डालने वाली सामाग्री बनाने की समान सोच रखते हैं. इसलिए जब ‘कहानीवाले’ को बनाने का अवसर हमारे सामने आया, तो यह हमारे दृष्टिकोण पर पूरी तरह फिट बैठा.”

स्वरा और ईशान जिन फिल्मों पर काम कर रहे हैं, उनकी घोषणा जल्द की जाएगी. स्वरा का जन्म 9 अप्रैल 1988 को दिल्ली में हुआ था. उनके पिता का नाम सी. उदय भास्कर हैं, जोकि एक स्ट्रेटजिक एक्सपर्ट हैं. उनकी मां का नाम इरा भास्कर है जोकि एकजेएनयू में प्रोफेसर हैं. स्वरा शुरूआती पढ़ाई दिल्ली के सरदार पटेल स्कूल से की है. स्वरा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से लिटरेचर में स्नातक किया है. उन्होंने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से समाजशास्त्र में डिग्री हासिल की है.

एक्टिंग में आने से पहले से स्वरा थिएटर किया करती थीं. फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिए स्वरा 2008 में मुंबई आ गईं. स्वरा को फिल्म तनु वेड्स मनु में उनके किरदार पायल के लिए आलोचकों की खूब प्रशंसा मिली. इस फिल्म में उन्होंने तनु (कंगना रनौत) की सहेली का किरदार निभाया था. उसके बाद फिल्म रांझणा में भी स्वरा ने अपने बेहतरीन अभिनय से आलोचकों के मुंह बंद कर दिए. उन्हें इस फिल्म के बेहतरीन अभिनय के लिए तमाम पुरस्करों से सम्मानित किया गया.

बॉलीवुड और मनोरंजन जगत की ताजा ख़बरें जानने के लिए जुड़े रहें  India.com के साथ.