साल 2018 में बॉलीवुड में कई बड़ी फ़िल्में रिलीज होने वाली हैं. जिनमें कई बड़े स्टार्स के अलावा स्टारकिड्स भी हैं जो अपना फ़िल्मी सफर शुरू कर रहे हैं. जिनमें सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान भी हैं जिनकी फिल्म केदारनाथ इस साल रिलीज होगी. वहीं शाहिद कपूर के भाई ईशान खट्टर भी फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ में नजर आएंगे. आइए एक नजर डालते हैं इस साल रिलीज होने वाली कुछ बड़ी फिल्मों के बारें में…

Padman new poster

पैडमैन- आर बाल्कि की फिल्म पैडमैन 9 फरवरी को रिलीज हो रही है. अरुणाचलम मुरुगनाथम की जिंदगी से प्रेरित इस फिल्म में अक्षय कुमार राधिका आप्टे और सोनम कपूर मुख्य भूमिका में हैं. ‘पैडमैन’ अरुणाचलम मुरुगनंथम नाम के शख्स के जिंदगी पर आधारित फिल्म है. अरुणाचलम ने अपना सबकुछ बेचकर महिलाओं के लिए सस्ते दाम पर सैनिटरी नैपकिन बनाए थे. खास यह कि ‘पैडमैन’ ट्विंकल खन्ना के प्रोडक्शन हाउस की पहली फिल्म है.

Gold-Movie

गोल्ड- बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार के पास इस साल कई फ़िल्में हैं जिनमें से उन्होंने ‘गोल्ड’ फिल्म की शूटिंग खत्म कर ली है. रीमा कागती के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अक्षय के अलावा मौनी रॉय, गौहर खान, कुणाल कपूर, अमित साद नजर आएंगे. फिल्म ने 15 अगस्त 2018 को रिलीज होगी. इस फिल्म की पृष्ठभूमि 1948 की है. ये वो दौर था जब आजादी के बाद भारत ने ओलंपिक में अपना पहला गोल्ड मेडल जीता था. लंदन ओलंपि‍क में भारतीय हॉकी टीम ने देश को ये स्वर्णिम उपलब्धि हासिल कराई थी. फिल्म ‘गोल्ड’ में अक्षय कुमार पहली बार एक्सल इंटरटेनमेंट के रितेश सिधवानी व फरहान अख्तर के साथ काम कर रहे हैं.

kedarnath 1

केदारनाथ- सैफ अली खान की बेटी सारा अली खान अभिषेक कपूर की फिल्म ‘केदारनाथ’ से अपना बॉलीवुड करियर शुरू करने वाली हैं. इस फिल्म में सारा के साथ अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भी होंगे. यह 21 दिसंबर 2018 को रिलीज होगी. फिल्म को लेकर अभिषेक कपूर ने कहा था कि 2013 में आई बाढ़ की घटना कभी मेरे दिमाग से नहीं जाती. इस दौरान ऐसी ऐसी कहानियां सुनने मिली जो समान रूप से विनाशकारी थी. मुझे उस पृष्ठभूमि से आगे बढ़ते हुए एक फिल्म तैयार करनी पड़ी. मेरा मानना है कि यह सबसे महत्वपूर्ण कहानियों में से एक है जो मैं आधुनिक भारत के लिए कह सकता हूं.

2.0-1

2.0– अक्षय कुमार और रजनीकांत की मच अवेटेड फिल्म 2.0 भी इस साल रिलीज होने वाली है एस शंकर की निर्देशित में बनने वाली इस फिल्म का बजट 450 करोड़ बताया जा रहा है. फिल्म में एमी जैक्सन भी लीड रोल में नजर आएंगी. ये तमिल फिल्म एधिरन का सिक्वल है. फिल्म में पहली बार अक्षय विलेन की भूमिका में दिखेंगे. फिल्म अक्षय के किरदार का नाम ‘द क्रो’ होगा.

Salman-jacqueline race 3

रेस-3– रेस सीरीज में पहली बार दबंग सलमान खान की एंट्री होने वाली है. फिल्म रेस-3 को रेमो डिसूजा डायरेक्ट कर रहे हैं. सलमान के साथ फिल्म में डेजी शाह, जैकलीन, सकीब सलीम, बॉबी देओल नजर आएंगे. फिल्म 4 मई को रिलीज होगी. बता दें कि अब्बास-मस्तान निर्देशित ‘रेस’ के अब तक दो पार्ट रिलीज़ हो चुके हैं और इन दोनों ही पार्ट को दर्शकों ने खूब पसंद किया है. पहले और दूसरे भाग के हीरो सैफ अली खान थे जबकि विलेन के तौर पर पहले अक्षय खन्ना और बाद में जॉन अब्राहम ने रोल किया था. दोनों ही फिल्मों में सैफ की हीरोइनें भी बदली गयी थी. पहले भाग में सैफ के साथ कैटरीना कैफ थीं और दूसरे में दीपिका पादुकोण.

aamir-khan-thugs-of-hindostan

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान- विजय कृष्ण आचार्य ने डायरेक्टशन में बनने वाली यह फिल्म साल 2018 की कुछ बड़ी फिल्मों में से एक है. फिल्म में पहली बार आमिर खान और अमिताभ बच्चन की जोड़ी एक साथ नजर आएंगे. वहीं इसमें कटरीना कैफ और फातिमा सना शेख भी हैं. फिल्म इस साल 7 नवंबर को रिलीज होगी. इस फिल्म की कहानी फिलिप मेडोज़ टेलर के नॉवेल ‘कनफेशंस ऑफ अ ठग’ पर आधारित बताई जा रही है.

zero shah rukh khan

जीरो- आनंद एल राय के डायरेक्शन में बनी फिल्म जीरो इस साल 21 दिसंबर को रिलीज होगी. फिल्म में शाहरुख़ खान एक बौने शख्स की भूमिका में होंगे. उनके अपोजिट कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा होंगी. बता दें कि इससे पहले तीनों एक्टर्स को पहली बार फिल्म’जब तक है जान’ में एक साथ देखा गया था. फिल्म लोगों को काफी पसंद आई थी. फिल्म के निर्देशक आनंद एल. राय के मुताबिक, यह एक ऐसी कहानी है जो किसी की जिंदगी की खामियों का जश्न मनाती है.